Vinesh Phogat join Congress: हरियाणा विधानसभा इलेक्शन को लेकर सियासत तेज हो गई है. बीजेपी को राज्य में झटके पर झटके लग रहे हैं.  कुश्ती के दो धुरंधर खिलाड़ी विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया आज यानी 6 सितंबर को कांग्रेस का दामन थाम लिया है. यानी दोनों अब कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए हैं. 


बीजेपी पर विनेश ने बोला हमला


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पार्टी में शामिल होने के बाद विनेश ने कहा कि जब भाजपा हमें सड़कों पर घसीट रही थी, तब सभी विपक्षी दल हमारे साथ खड़े थे. आज मैं देश सेवा के संकल्प के साथ कांग्रेस में शामिल हो रहा हूं. हमारे हाथ में जो भी है, हम अपने लोगों के लिए अच्छा करेंगे। इस अवसर पर कांग्रेस महासचिव वेणुगोपाल ने कहा कि आपने न सिर्फ अपनी लड़ाई लड़ी, बल्कि किसानों और अग्निवीरों की लड़ाई भी लड़ी.


राहुल गांधी के मुलाकात के बाद बन गया था प्लान
बजरंग पुनिया ने एक निजी न्यूज चैनल से बातचीत करते हुए बताया है कि विनेश फोगाट और वह आज यानी 6 सितंबर को दोपहर 1.30 बजे कांग्रेस में शामिल होंगे. दरअसल काफी दिनों से कयास लगाए जा रहे थे कि कभी भी दोनों खिलाड़ी कांग्रेस पार्टी में शामिल हो सकते हैं, लेकिन हाल में ही लोकसभा नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने दोनों खिलाड़ियों से मुलाकात की थी. जिसके बाद कन्फॉर्म हो गया था कि विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया कांग्रेस में शामिल होने जा रहे हैं. 


दोनों इस सीट से लड़ेंगे इलेक्शन
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक विनेश फोगाट को दादरी से टिकट दिया जा सकता है. वहीं बजरंग पुनिया बादली से टिकट मांग रहे हैं, लेकिन कांग्रेस उन्हें इस सीट की बजाय जाट बहुल सीट से उतारने की योजना बना रही है.


विनेश के राजनीति में आने से क्या होगा?
विनेश फोगाट की संभावित राजनीतिक एंट्री हरियाणा की राजनीति में बड़ा बदलाव ला सकती है. खाप पंचायतों और किसानों से उनके मजबूत रिश्ते उन्हें इलेक्शन में बड़ा समर्थन दिला सकते हैं. क्योंकि वह लगातार किसान आंदोलन को सपोर्ट कर रही है. ऐसे में किसान समाज कांग्रेस के पक्ष में आ सकते हैं. आगामी विधानसभा चुनाव में विनेश फोगाट की भूमिका हरियाणा की राजनीति में अहम मोड़ साबित हो सकती है. हरियाणा विधानसभा चुनाव 5 अक्टूबर को होंगे. वहीं, नतीजे 8 अक्टूबर को आएगी.