West Bengal News: पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के छठे चरण के मतदान से पहले नंदीग्राम में बुधवार की रात हिंसा भड़क उठी, जिससे राज्य की सियासत गरमा गई. घटना पूर्वी मेदिनीपुर जिले के नंदीग्राम विधानसभा के ब्लॉक नंबर एक के सोनचूरा गांव के मनसा बाजार की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भाजपा कार्यकर्ता की मौत
बताया जा रहा है कि तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों ने कई भाजपा कार्यकर्ताओं के घरों में घुसकर धारदार हथियारों से हमला किया. इस हमले में भाजपा की महिला कार्यकर्ता की मौत हो गई और आठ अन्य भाजपा कार्यकर्ता घायल हो गए. मृतक का नाम रथीबाला आड़ी बताया जा रहा है. घायलों में से एक को कोलकाता रेफर कर दिया गया है. 


यह भी पढ़ें: "डोली के बजाय, वह अर्थी में चली गई"; पोर्श मामले में दोनों पीड़ित माओं का छलका दर्द


हो रहा विरोध प्रदर्शन
घटना के बाद से इलाके में तनाव का माहौल है. इस हमले से गुस्साए भाजपा कार्यकर्ता जमकर विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्होंने सड़कों पर जाम लगा दिया और तृणमूल के खिलाफ नारे लगाए.
बता दें कि 20 मई को लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण की वोटिंग के दौरान भी पश्चिम बंगाल में कई जगह झड़प और हिंसा के मामले सामने आए थे. बैरकपुर, बोनगांव, आरामबाग हावड़ा आदि क्षेत्रों से छिटपुट घटनाएं होने की खबरें थी, जिसमें वोटरों को धमकाना, वोटिंग रुकवाना, विरोधी पार्टियों के कार्यकर्ताओं को पीटना आदि शामिल था.


सियासत गर्म
राज्य में 25 मई को तामलुक, कांथी, घाटल, झाड़ग्राम, मेदिनीपुर, पुरुलिया, बंकुरा और बिशनुपुर सहित आठ सीटों पर छठे चरण का मतदान होना है. इसके नतीजे 4 जून को आएंगे. सभी सीटों पर मतदान सुबह सात से शाम छह बजे तक होगा. यहां प्रत्याशियों की कुल संख्या 79 है. मतदान से पहले हिंसा की इस घटना से सियासी पारा गरमा गया है.


इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.