Weather report: देश की राजधानी दिल्ली सहित आस पास के क्षेत्र में मौसम में फिर से बदलाव देखने को मिला है. आस पास के कुछ क्षेत्रों में बारिश और हल्की आंधी ने मौसम को खुशगवार कर दिया है. मौसम को बदलने से उमस भरी गर्मी से लोगों को निजात मिली है. वहीं आइएमडी के मुताबिक आज यानी बुधवार को बारिश हो सकती है इसकी आशंका जताई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 10 जुलाई तक बारिश होने तक चालू रहेगा. मौसम विभाग ने बताया कि ये उम्मीद है कि ये दौर जारी रहेगा और बारिश का हल्की होगी. और साथ ही इस समय तापमान 33 और नीचे तापमान 27 डिग्री तक रहने का अनुमान है. वहीं देश के कई हिस्सों में बारिश अभी जारी है.


खराब मौसम के कारण फ्लाईट के रूट बदले 
मौसम विभाग ने बताया कि आने वाले 7 दिनों तक आसमान में बादल और रूक कर बारिश हो सकती है. जानकारी के अनुसार खराब मौसम के कारण कई हवाईजहाजों का रूट बदल दिया गया.


येलो अलर्ट जारी
मौसम विभाग के अनुसार आज हल्की और उससे से थोड़ा तेज बारिश होने की संभावना है जिसको लेकर के  मौसम विभाग ने आज येलो अलर्ट जारी किया है. और चेतावनी देते हुए कहा कि शहर के नीचे के क्षेत्रों में बारिश से जलजमाव और आवाजाही ठप होने की संभावना है. तापमान की बात करें तो आज दिल्ली में मौसम हल्का ठण्डा रहेगा और तापमान 33 से 38 के बीच रह सकता है. 


खाने के हैं शौकीन तो, मानसून में बनाए ये 10 तरह के पकोड़े


 


राजस्थान में रिकॅार्ड तोड़ बारिश 
मौसम विभाग ने बताया कि इस साल राजस्थान प्रदेश में 123 वर्षों का रिकॅार्ड तोड़ दिया और सबसे ज्यादा बारिश होने का उपल्बधि दर्ज किया. जून में 185 परसेंट के बढ़ोतरी के साथ 156.9 मिलीमीटर बारिश दर्ज हुआ. ये 1901 के बाद सबसे ज्याद बारिश रिकॉर्ड है.


ZEE SALAAM LIVE TV