Weather Update Today: मुल्क में बारिश के बाद लोगों को गर्मी से राहत मिली है. इस वक्त मौसम सुहावना बना हुआ है. तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है. देश की राजधानी दिल्ली में 16 अक्टूबर को रातभर बारिश होने के बाद ठंड का एहसास हो रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक, कई प्रदेशों में आज यानी 17 अक्टूबर को भी बारिश होने की उम्मीद है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल्ली और बिहार समेत कई राज्यों में 16 अक्टूबर की रात को तेज हवाओं के साथ बारिश हुई है. जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है. दिल्ली में तेज ठंड हवाओं के वजह से आज यानी 17 अक्टूबर को पारा गिरकर 30.5 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है. एनसीआर, दक्षिणी दिल्ली, पूर्वी दिल्ली और इंदिरापुरम के कुछ हिस्सों में बिजली कड़कने के साथ बारिश हुई थी. 


मौसम विज्ञान और जलवायु परिवर्तन के उपाध्यक्ष ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर एक पोस्ट कर लिखा, "भारी गरज और बारिश वाले बादल दिल्ली और  एनसीआर में छाए हैं. तेज बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है. ध्यान रखें." एक दूसरे पोस्ट में उन्होंने लिखा, "हल्की बारिश और ठंड हवाओं के वजह से दिल्ली का अधिकतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया है."


वहीं पंजाब के कई जिलों में 16 अक्टूबर को भारी बारिश हुई है, जिससे किसानों को डर है कि उनकी फसल को नुकसान हो सकता है. मौसम विभाग के मुताबिक, तामिलनाडु और केरल में अगले 24 घंटे बारिश हो सकती है. उत्तराखंड में ऊचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हो सकती है. इसके बाद केदारनाथ, यमुनोत्री औ गंगोत्री धाम में बर्फबारी के वजह से तापमान शून्य से नीचे पहुंच गया है. 


Zee Salaam