Yadav Reaction on Mohan Yadav: मध्य प्रदेश में भाजपा ने सबको चौंकाते हुए मोहन यादव को मुख्यमंत्री चुन लिया है. भाजपा के फैसले से कई लोग चौंक गए हैं. मध्य प्रदेश के पर्यवेक्षकों ने पहले मोहन यादव का नाम मुख्यमंत्री पद के लिए दिया. इसके बाद मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मोहन यादव के नाम का प्रस्ताव दिया. कयास लगाए जा रहे हैं कि अगले साल लोकसभा के इलेक्शन हैं. ऐसे में भाजपा ने मध्य प्रदेश में यादव मुख्यमंत्री बनाकर उत्तर प्रदेश और बिहार के यादवों को साधने की कोशिश की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बिहार में मजबूत है MY समीकरण
भाजपा के इस फैसले पर कई नेताओं ने अपनी राय जाहिर की है. बिहार सरकार के जमा खान ने कहा कि हम लोग उस नेता के साथ काम करते हैं, जो सबको लेकर चलते हैं, वो लोग हैं जो लगातार कई कार्ड खेलते हैं. जनता उनको समझ चुकी है. जनता 2024 मे उनको जवाब देगी. मेरे नेता सबको लेकर चलते हैं. बिहार मे उसका कोई असर नही पड़ेगा. बिहार हर मामले में अलग है. हमारे नेता ने दिखाने का काम किया है. बिहार में इतिहास लिखा गया है. हमारे नेता विकास के लिए जाने जाते हैं. जात के लिए नहीं. मेरे नेता जोड़ने वाले हैं. MY (मुस्लिम-यादव) समीकरण पर बिहार मे कोई असर नहीं पड़ेगा. देश मे परिवर्तन होगा. हमारे नेता के हाथों दिल्ली मे लाल किले पर झंडा फहराएंगे.


नीतीश की रैली में जुटे लोग
दूसरी तरफ बनारस में नीतीश कुमार की रैली पर विरोधियों के निशाने पर मंत्री जमा खान ने कहा कि बनारस की रैली अंगड़ाई है. उनको पसीना आ चुका है. बनारस मे हल्ला मच चुका है. ऐसे नेता की रैली है जो स्वच्छ छवि का है लोग जान चुके हैं. ठंड में पसीना. AC में पसीना आना शुरू हो चुका है बीजे वालों को.


राजद ने दी प्रतिक्रिया
मोहन यादव को मध्य प्रदेश का सीएम बनाएं जाने को लेकर बिहार की सियासत तेज है. क्या इसका असर बिहार की राजनीति में भी पड़ेगा. इस मामले पर कांग्रेस और राजद की प्रतिक्रिया सामने आई हैं. राजद विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा कि पुराने लोग हैं कार्यकर्ता हैं. राजनीति से जुड़े हुए बहुत दिन हो गए. 42-43 साल हो गए और मोहन जी का नाम मैंने तो सुना नहीं और कोई व्यक्ति किसी बिरादरी का हो बिहार में उसका अगर प्रवेश भी होगा, तो उसका कोई प्रभाव पड़ने वाला नहीं है. यहां तो अपने बड़े-बड़े नेता हैं. जिनका दूसरे प्रदेशों में बहुत प्रभाव है. यहां लालू यादव, नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव हैं, इसीलिए बिहार में कोई भी प्रदेश का नेता आएगा, तो उसका कोई प्रभाव नहीं पड़ने वाला है.


कांग्रेस का रुख
कांग्रेस प्रवक्ता आनंद माधव ने कहा कि 2024 से पहले बीजेपी कई कार्ड खेलना चाहेगी, लेकिन यह बात साफ है कि एक यादव को मुख्यमंत्री बनाने से कोई यादव उनके पक्ष में होने वाला नहीं है, क्योंकि सब लोग समझ चुके हैं उनकी चालाकी को. धरातल पर सच यही है. एंटी मोदी, एंटी बीजेपी लहर, 2024 में पूरे देश में जो होगा वह सब देखेंगे.