INDIA Bloc meeting: 19 दिसंबर मंगलवार को INDIA गठबंधन के नेताओं की चौधी मीटिंग दिल्ली में हुई. इस बैठक में सीट बंटवारे से लेकर कई बिंदुओं पर चर्चा हुई. बैठक के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक प्रेस-कॉन्फ्रेंस की जिसमें बैठक के बारे में जानकारी दी. बता दें कि अभी तक किसी भी चर्चा का कोई फाइनल नतीजा नहीं निकला है. बैठक के बाद विपक्ष के नेताओं के बयान भी सामने आए हैं, आइये आपको बताते हैं बैठक से बाहर आकर विपक्ष के नेताओं ने क्या कहा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या बोले विपक्षी नेता?
बैठक से बाहर आते हुए JMM सांसद महुआ माजी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मीटिंग की मुख्य चर्चा सीट बंटवारे को लेकर हुई है. गठबंधन के कुछ नेता नए साल से पहले सीट बंटवारा चाहते थे, ताकि चुनावों की तैयारियों में जुट जाएं. साथ ही इस बैठक में PM के चेहरे को लेकर भी बात हुई है. लेकिन अभी कोई अंतिम फैसला नहीं लिया गया है, सभी नेताओं की राय है कि चुनाव जीतने के बाद PM का चेहरा तय किया जाए.'' 


आम आदमी पार्टी सुप्रिमो अरविंद केजरीवाल ने बैठक से बाहर आकर कहा कि  बैठक अच्छी रही. सीट बंटवारा, प्रचार और सब कुछ जल्द ही शुरू होगा. फिलहाल कन्वेनर का चयन नहीं किया गया है. INDIA की बैठक के बाद उत्तर प्रदेश के पूर्व CM और समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा जल्द ही सभी पार्टियां टिकट बटवारे के बाद मैदान में उतरेंगी सभी ने तैयारी करली है. जल्द ही सीट बंटवारा हो जाएगा.


BSP को INDIA में शामिल किया जाएगा?
बीएसपी को गठबंधन में शामिल किया जाने वाले सवाल पर जवाब में अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी को मीटिंग में जो पक्ष रखना था वो अंदर INDIA की सभी पार्टियों के साथ रखा गया है. अखिलेश ने आगे कहा कि हम BJP को हराएंगे. हम उत्तर प्रदेश में 80 सीटों पर हराएंगे और BJP  देश से साफ हो जाएगी.