Yati Narsinghanand: हाल ही में प्रोफेट मोहम्मद स0. के खिलाफ बयानबाजी कर विवाद में आने वाले यति नरसिंहानंद ने एक वीडियो रिलीज कर कहा है कि उन्हें गैरकानूनी हिरासत में रखा गया है. उन्होंने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार से गुजारिश की है कि वह उन्हें इस हिरासत से आजादी दिलाएं, ताकि वह हाई कोर्ट में दाखिल जनहित याचिकाओं के खिलाफ अपना पक्ष रख सकें.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यहां देखें वीडियो:



वीडियो में क्या है?
यति नरसिंहानंद के खिलाफ हजरत ख्वाजा गरीब नवाज वेलफेयर असोसिएशन महाराष्ट्र के सेक्रेट्री मोहम्मद यूसुफ की तरफ से एक अर्जी दाखिल की गई है. यति नरसिंहानंद सरस्वती फाउंडेशन की जेनेरल सेक्रेटरी डॉक्टर उदिता त्यागी ने ये वीडियो शेयर की है. इसी वीडियो में यति निरसिंहानंद ने गुजारिश की है. यति नरसिंहानंद ने वीडियो में दावा किया है कि 'ट्रेंड अपराधी' उनका कत्ल कर सकते हैं. उन्होंने वीडियो में कहा कि वह अपनी मौत से पहले हाई कोर्ट में अपना मत रखना चाहते हैं. वह प्रोफेट मोहम्मद पर अपना पक्ष रखना चाहते हैं. अपना पक्ष रखने के लिए उन्हें सबूत के तौर पर इस्लामिक किताबों की जरूरत पड़ेगी. 


क्या है मामला?
आपको बता दें कि यति नरसिंहानंद पर नफरती बयान देने के लिए केस दर्ज किया गया है. उन्होंने इसी साल 29 सितंबर को गाजियाबाद में एक प्रोग्राम में प्रोफेट मोहम्मद के खिलाफ बयानबाजी की थी. इसके बाद पूरे देश में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए थे. मुंबई से ताल्लुक रखने वाले मोहम्मद यूसुफ और जाकिर हुसैन मुस्तफा शेख ने जनहित याचिका दायर कर मांग की है कि यति नरसिंहानंद की तरफ से की गई नफरती बयानबाजी को सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से हटाया जाए.


यह भी पढ़ें: Narsinghanand Lost: यति नरसिंहानंद लापता; प्रोफेट मोहम्माद को लेकर दिया था विवादित बयान


यह है विवादित बयान
गाजियाबाद के डासना में मौजूद पुजारी यति नरसिंहानंद ने गाजियाबाद के लोहिया नगर में मौजूद हिंदी भवन में 29 सितंबर को मुस्लिमों की निंदा की थी. अपने बयान में उन्होंने प्रोफेट मोहम्मद की शान में गुस्ताखी की थी. इसके बाद ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. इसके बाद यति नरसिंहानंद के खिलाफ पूरे देश में केस दर्ज हुए.