Cow Beauty Competition: आपने खूबसूरती यानी सुंदरता के कई कॉम्पिटीशन देखे होंगे लेकिन क्या कभी यह सुना है कि सुंदर गायों की प्रतियोगिता भी होती है? अगर नहीं तो फिर आज हम आपको बताने जा रहे हैं. गायों की खूबसूरती की ये प्रतियोगिता रूस के यकुशिया इलाके में हुई थी. जिसमें 40 लीटर दूध देने वाली गाय ने जीत हासिल की है. इस गाय का नाम Michiye है. इस गाय ने 24 अन्य गायों को शिकस्त देकर यह खिताब जीता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रूस के यकुशिया में होने वाली इस कॉम्पिटीशन में लोग अपनी-अपनी गाय को सजा धजाकर लाए थे. कई लोगों ने अपनी गायों को रंग-बिरंगे कपड़े और हैट पहना रखी थी. यह दूसरी बार है कि जब यहां पर गायों का ऐसा कॉम्पिटीशन हुआ. पिछले साल भी मुकाबला बहुत मुश्किल था. आखिर में दो गायों में से किसी एक को चुनना मुश्किल हो गया था. जिसके बाद दोनों ही गायों को संयुक्त तौर पर विजेता ऐलान कर दिया गया था. 



इस साल विजेता का खिताब जीतने वाली मिचिये नाम की गाय की बात करें तो यह गाय हर रोज़ 40 लीटर दूध देती है. मिचिये नाम का मतलब होता है "मुस्कान" है. मिचिये के मालिक ने उसका बहुत खूबसूरत मेकअप किया था. उसके मालिक ने उसकी पीठ पर पीले और हरे रंग की चादर लपेटी हुई थी. इतना ही नहीं मिचिये के सिर पर खूबसूरत फूलों से सजाया हुआ एक ताज भी था. उसके मालिक का कहना है कि इस कॉम्पिटीशन में जीतना बहुत मुश्किल था. 


ZEE SALAAM LIVE TV