लखनऊ: गुज़िश्ता रोज़ भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में 62 रनों से जीत दर्ज कर ली है. इस मैच के नायक रहे सलामी बल्लेबाज़ ईशान किशन ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और महज़ 56 गेदों में 89 रन बनाए. मैच के बाद ईशान किशन ने कप्तान रोहित शर्मा को लेकर बड़ा बयान दिया है. ईशान किशन ने बताया कि कप्तान रोहित शर्मा ने उन्हें प्रेक्टिस मैच के दौरान स्ट्राइक रोटेट करने पर ध्यान देने को कहा था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कॉन्फ्रेंस में किशन ने कहा, "रोहित सर मुझसे कहते रहे कि वह जब चाहे गेंद को लंबे समय तक हिट कर सकते हैं लेकिन उन्होंने मुझे बताया कि आने वाले मैचों में जो बहुत अहम है, जहां मैं पहले फंस गया हूं, मेरे सिंगल-रोटेशन पर काम करना है. इस पहलू में उन्होंने मेरी मदद की है और मुझे नेट्स पर स्ट्राइक रोटेट करने की कोशिश करने के लिए कहा."


Watch: कार का फ्रंट शीशा तोड़कर अंदर घुसी नील गाय, वीडियो देखकर खड़े हो जाएंगे रोंगट


किशन ने आगे बताया, "उन्होंने मुझसे कहा कि मैं जब चाहूं गेंद को हिट कर सकता हूं लेकिन स्ट्राइक रोटेट करके, मैं गेंदबाजों को भी दबाव में डाल सकता हूं. इसलिए, ये बातें मैंने रोहित भाई से की. हमारा काम अपना होमवर्क करना है, चाहे वह फिटनेस हो, सोने का तरीका हो या अनुशासित जीवन हो, हमें उसे जारी रखना होगा."


उन्होंने कहा, "जब आप एक बड़े मैदान में खेलते हैं, तो आपको बहुत सारे गैप मिलते हैं. हमेशा गेंद को जोर से मारने के बजाय, आपको गेंद को गैप में डक करने की जरूरत होती है और इस तरह, आप सीखते हैं कि आपके पास कौन सी कमी है, जिसे पूरा करना है." 


एकतरफा जीत के बावजूद कोच और इस खिलाड़ी भड़के रोहित, बोले- अब बर्दाश्त नहीं किया जाएगा


उन्होंने कहा, "हमें तैयार रहना होगा, नेट्स में तैयारी करनी होगी और अपने सीनियर्स को देखना होगा जो उस स्थिति में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, इसलिए हम इस तरह सीखते हैं. सिर्फ इतना नहीं है कि आप वहां जाएं और ओपनिंग करें. आपको अपने समय का इंतजार करना होगा. लेकिन जब आप इसे प्राप्त करते हैं, तो आपको इसका लाभ उठाना होता है."


(इनपुट- आईएएनएस)


Watch VIDEO