Snake Viral Video: सोशल मीडिया पर सांपों की कई वीडियो वायरल होती रहती हैं. सापों की वीडियो काफी भयानक होती हैं. लेकिन हाल ही में सांप के बच्चे की एक क्यूट वीडियो वायरल हो रही है. इसमें देखा जा सकता है कि सांप के बच्चे ने बहुत खूबसूरत फन फैलाया है. इसे देखकर कुछ लोग डर रहे हैं, तो कुछ लोग इसे क्यूट बता रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

देखें वायरल वीडियो:



वीडियो में क्या है?


वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि एक लड़की जो कि सांप पकड़ती है, उसने सांप के बच्चे को डिब्बे में बंद किया हुआ है. सांप का बच्चा काफी छोटा है. यह भारत में पाए जाने वाले नाग का बच्चा है. इसने अपना फन फैलाया हुआ है. सांप का फन देखने में काफी क्यूट लग रहा है. 


लड़की ने क्या कहा?


वीडियो में जिस लड़की ने सांप को पकड़ा हुआ है वह कह रही है कि "दोस्तों आज मैंने नाग का बच्चा रेस्क्यू किया है. नाग का बच्चा जहरीला होता है. आज मैं आपको नाक का बच्चा दिखाउंगी. नाग का बच्चा काफी छोटा है. बहुत क्यूट सा है. अपने नन्हें से फन को दिखाकर हमें फुफकार रहा है. कह रहा है मेरे नजदीक मत आओ, नहीं तो काट लूंगा. मैं इसको रिलीज करूंगी. नाग के बच्चे जन्म से ही जहरीले होते हैं. नाग अंडे देता है." इसके बाद लड़की सांप को एक मैदान में छोड़ देती है.


यूजर ने किए मजेदार कमेंट


वीडियो पर कुछ लोगों ने कमेंट करते हुए कहा है कि आप बहुत अच्छा काम कर रही हो. कुछ लोगों ने कहा है कि इस सांप को क्यूट मत कहिए, यह बहुत खतरनाक होता है. एक यूजर ने लिखा है कि मैं आपकी वीडियो देखता हूं. आपको मेरा सलाम. एक दूसरे यूजर ने कहा है कि नाग के बच्चे से भी होशियार रहने की जरूरत है.


इंसानों के साथ रहता है सांप


आपको बता दें कि भारत में पाए जाने वाले सांपों में नाग सबसे ज्यादा खतरनाक सांप होता है. लेकिन इसका जहर करैत सांप जितना खतरनाक नहीं होता है. यह सांप रसेल्स वाइपर जैसा आक्रामक भी नहीं होता है. लेकिन भारत में सबसे ज्यादा लोग नाग के काटने से मरते हैं. इसकी वजह यह है कि यह हर जगह बहुत ज्यादा पाया जाता है. इस सांप का बेहतरीन खाना चूहा है. इसलिए यह सांप इंसानों की बस्ती में रहता है.