Taliban Ban Women Entry In Open Restaurant: तालिबान ने हेरात में एक नया फरमान जारी किया है. इस नये फरमान के तहत पार्क या खुले हुए लॉन वाले रेस्टोरेंट में परिवारों और महिलाओं के प्रवेश पर रोक लगाई गई है. अफगानिस्तान की तालिबान सरकार ने पश्चिमोत्तर प्रांत हेरात के उद्यान या खुले लॉन वाले रेस्तरां में परिवारों और महिलाओं के दाखिले पर पाबंदी लगा दी है. अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि यह कदम मजहबी नेताओं और कुछ लोगों की शिकायत पर उठाया गया है, जिसमें दावा किया गया था कि ऐसी जगहों पर महिलाओं के लिए पर्दे का इंतेजाम नहीं होता.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


महिलाओं के जारी किया नया फरमान
अधिकारियों ने बताया कि रेस्टोरेंट के गार्डन में इस तरह की पाबंदी इसलिए लगाई गई है क्योंकि वहां महिलाएं और पुरुष एक साथ होते हैं और महिलाएं कथित तौर पर हिजाब नहीं पहनती हैं. बाहर खाने पर यह रोक सिर्फ हेरात में लागू होगी, जहां पुरुषों को यह सुविधा मिलती रहेगी. इस बीच, हेरात के सदाचार मामलों के निदेशालय में उप अधिकारी बाज मोहम्मद नजीर ने उन मीडिया खबरों को खारिज किया है जिसमें ये दावा किया गया था कि सभी रेस्तरां में परिवारों और महिलाओं के जाने पर रोक लगाई गई है. उन्होंने ऐसी खबरों को गलत प्रचार करार दिया. उन्होंने कहा कि यह नियम केवल पार्क जैसे रेस्टोरेंट पर लागू होता है, जहां लेडीज़ और जेंट्स एक साथ  मिल सकते हैं. उन्होंने कहा कि आम लोगों की बार-बार की शिकायतों के बाद हमने फैसला लेते हुए इस तरह के होटलों को बंद कर दिया.



तालिबान लगाता रहा है पाबंदियां
अगस्त 2021 में अफगानिस्तान की सत्ता संभालने के बाद से तालिबान के जरिए महिलाओं पर नई-नई पाबंदियां लगाए जाने का सिलसिला शुरू हो गया. अब महिलाओं पर ये नई पाबंदी लगा दी गई है. इससे पहले क्लास 6 से ऊपर की क्लासिस में बच्चियों के दाखिले, यूनिवर्सिटीज में महिलाओं के रजिस्ट्रेशन और संयुक्त राष्ट्र समेत अलग-अलग संस्थाओं में नौकरियों में महिलाओं के काम करने पर पाबंदी लगाई गई थी. अब तालिबान ने महिलाओं के पार्क या होटलों जैसे पब्लिक प्लेसिस पर जाने पर भी रोक लगा दी है.


Watch Live TV