Corona Case Increasing In China: चीन में कोरोना के मामले एक बार डर का माहौल पैदा कर रहे हैं. राष्ट्रीय स्वास्थ्य ब्यूरो ने कहा कि चीन में 23 नवंबर को 31 हज़ार 454 नए मामले सामने आए थे, जिसमें से 27,517 में कोई सिम्टम नहीं थे, लेकिन एक बार फिर चीन में दहशत का माहौल नज़र आ रहा है, जबकि बीजिंग के स्कूलों में ऑनलाइन पढ़ाई कराई जा रही है. बीजिंग में छह महीने में कोविड से अब तक तीन नई मौतों की ख़बर सामने आ चुकी हैं.  न्यूज एजेंसी एएफ़पी के अनुसार, कोरोना वायरस रोकने के लिए चीन में लॉकडाउन, बड़े लेवल पर टेस्टिंग और यात्रा संबंधी प्रतिबंध लगाए गए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: हज 2023 को लेकर कमेटी की अहम मीटिंग; कई सुझाव पेश किए गए


चीन में फिर कोरोना का क़हर
चीन में कोरोना वायरस के मामलों में फिर से तेज़ी नज़र आ रही हैं जो लोगों के लिए चिंता का विषय है. आधिकारिक आंकड़ों की मानें तो, चीन में एक दिन में 30 हज़ार से ज़्यादा नए मामले सामने आए हैं. बढ़ते मामलों को देखते हुए चीन में फिर से कई तरह के प्रतिबंध लगाए जाने की तैयारी की जा रही है. वहीं झोंगझोउ में लॉकडाउन समेत कई सख़्त कोविड नियमों और सैलरी के झगड़े को लेकर काफ़ी ग़ुस्सा देखा गया. कंपनी में काम करने वाले लोगों और पुलिस के बीच झड़प भी हुई. कोरोना की वजह से चीन में लंबे वक़्त तक दुकानें और दफ़्तर बंद रहे और लाखों लोगों को काफ़ी दिनों तक घरों में बंद रहना पड़ा. इन पाबंदियों से परेशान होकर लोगों ने कुछ इलाक़ों में एहतेजाज भी किया. 


बीजिंग में दो लोगों की मौत
बीते मंगल को कोरोना की वजह से बीजिंग में दो लोगों की जान चली गई थी. जिसके बाद अफ़सरान ने पार्क, दफ्तरों की बिल्डिंग और शॉपिंग मॉल्स बंद करने के आर्डर दिए थे. चाओयांग बीजिंग का सबसे ज़्यादा आबादी वाला शहर है, जहां फुल लॉकडाउन लगाने की तैयारी की जा रही है. वहीं जनता से अपील की गई है कि जब तक ज़रूरी काम न हो, बाहर न निकलें. साथ ही लोगों को मास्क पहनने की सलाह दी गई है. बता दें कि पूरी दुनिया में तबाही मचाने वाले कोरोना वायरस का पहला मामला 17 नवंबर 2019 को चीन के शहर वुहान में मिला था. इसके बाद देखते ही देखते कोरोना ने पूरी दुनिया को अपनी ज़द में ले लिया था.


Watch Live TV