Recession in Pakistan: पाकिस्तान इस वक्त सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है. यहां आर्थिक मंदी है. खाने-पीने और जरूरी चीजों की किल्ल्त है. ऐसे में यहां की सरकार सरकारी कर्मचारियों के वेतन में 10 फीसद की कटौती करने पर विचार कर रही है. पाकिस्तान की विदेशी मुद्रा भंडार में कमी हो रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

समिति सौंपेगी रिपोर्ट


बताया जाता है कि प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की तरफ से बनाई गई राष्ट्रीय मितव्ययिता समित सरकारी मुलाजिमों की सैलरी में 10 फीसद कटौती के उपायों पर विचार कर रही है.


मुफ्त में भी करा सकती है काम


खबरें हैं कि एनएसी मंत्रालयों/डिवीजनों के खर्च में 15 फीसद की कटौती करने पर विचार कर रही है. संघीय मंत्रियों, राज्य मंत्रियों और सलाहकारों की तादाद 78 से घटाकर महज 30 फीसद करने के बारे में सोच रही है. कुछ लोगों से बिना किसी सैलरी पर भी ख्याल किया जा रहा है. समिति जल्द ही सौलरी कटौती पर विचार करेगी और इस रिपोर्ट को प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के पास भेजेगी.


यह भी पढ़ें: जल्द गिरफ्तार होंगे इमरान खान? बड़बोले मंत्री को घर से उठाकर अदालत में किया पेश


जरूरी चीजों की किल्लत


ख्याल रहे कि पाकिस्तान में खाने और जरूरी चीजों की कमी है. पाकिस्तान को गरीबी से निकालने के लिए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने UAE से कुछ पैसे मांगे थे. शरीफ ने कहा था कि हमें कर्ज मांगते हुए बहुत शर्म आ रही है लेकिन फिर भी मांगना पड़ा. इसका वीडियो भी सामने आया था.


विपक्षी पार्टियों ने किया विरोध प्रदर्शन


पाकिस्तान में आटे के दाम बढ़ गए हैं. विपक्षी पार्टियों ने इसके खिलाफ एहतजाज भी किया है. उनका कहना है कि पाकिस्तान में आटे के दाम कम किए जाएं. लोगों को कम कीमत पर आटा मोहय्या कराया जाए.


Zee Salaam Live TV: