जल्द गिरफ्तार होंगे इमरान खान? बड़बोले मंत्री को घर से उठाकर अदालत में किया पेश
Advertisement

जल्द गिरफ्तार होंगे इमरान खान? बड़बोले मंत्री को घर से उठाकर अदालत में किया पेश

Fawad Choudhary Arrest: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान जल्द गिरफ्तार किए जाते हैं, फिलहाल उनकी पार्टी के बड़े नेताओं में शुमार किए जाने वाले फवाद चौधरी को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया गया है. 

जल्द गिरफ्तार होंगे इमरान खान? बड़बोले मंत्री को घर से उठाकर अदालत में किया पेश

Imran Khan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और उनकी पार्टी के नेताओं की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. अक्सर अपनी बयानबाजी को लेकर सुर्खियों में बने रहने वाले फवाद चौधरी को पुलिस ने गिरफ्तार (Fawad Choudhary Arrest) कर लिया है. फवाद चौधरी को पुलिस ने सख्त सिक्योरिटी के बीच लाहौर कैंट कोर्ट में पेश किया और रिमांड भी मांगी. इस दौरान उनके हाथों हथकड़ी लगाई गई थी.

मामले की सुनवाई लाहौर के न्यायिक मजिस्ट्रेट राणा मुदस्सिर कर रहे हैं. अभियोजन पक्ष ने कहा कि कोहसर पुलिस ने फवाद चौधरी के खिलाफ मामला दर्ज किया है, इसलिए आरोपी को इस्लामाबाद स्थानांतरित करने के लिए रिमांड पर लेना जरूरी है. फवाद चौधरी के वकील ने कहा कि इस्लामाबाद 4 घंटे का सफर है, ट्रांजिट रिमांड की क्या जरूरत है, इस्लामाबाद में जाकर पेश करो, एक दिन की ट्रांजिट रिमांड लेकर कहीं और ले जाना चाहते हैं.

फवाद चौधरी के वकील ने कहा कि ट्रैवल रिमांड वैध नहीं है, उनके हथकंडे भी खोल दिए जाएं, दोनों हाथों की जगह एक हाथ पर हथकड़ी लगाई जाए. हालांकि वकील की दलीलों पर अदालत ने कहा कि आप फालतू के मामलों में वक्त बर्बाद कर रहे हैं. साफ है कि फवाद चौधरी के खिलाफ इस्लामाबाद के कोहसर थाने में मामला दर्ज किया गया है, जो सचिव चुनाव आयोग के अनुरोध पर दर्ज किया गया है. फवाद चौधरी को उनके इस्लामाबाद भेजने पर न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया जाएगा जहां पुलिस उनके ट्रांजिट रिमांड का अनुरोध करेगी.

कंटेनर में बैठकर खेल रहा बच्चा पहुंच गया विदेश, 6 दिन तक किसी ने नहीं सुनी रोने की आवाज

क्यों गिरफ्तार हुए फवाद चौधरी?
पिछले दिनों फवाद चौधरी ने मीडिया से बातचीत में चुनाव आयोग को 'मुंशी' बताया था और चुनाव आयोग को धमकी दी थी कि अगर जुल्म का सिलसिला नहीं रुका तो इसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ेगा. इसके अलावा पुलिस उन्होंने पुलिस को धमकी देते हुए भी कहा था कि हिम्मत है तो इमरान खान गिरफ्तार करके दिखाएं. इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा था कि अगर हमारी शराफत को कमजोरी समझा तो आपकी भूल होगी. पूरे पाकिस्तान में प्रदर्शन होगा. सभी शहरों को लॉकडाउन कर देंगे. 

इमरान भी हो सकते हैं गिरफ्तार
इमरान खान की पार्टी PTI के ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया था,"जानकारी है कि कठपुतली सरकार आज रात तक चेयरमैन इमरान खान को गिरफ्तार करने की कोशिश करेगी. तहरीके पाकिस्तान (इमरान खान की पार्टी) के वर्कर्स अपने नेता की हिफाज़त के लिए जमान पार्क पहुंच रहे हैं."

BBC Documentary on PM Modi: क्या है बीबीसी में डॉक्यूमेंट्री में, जिसपर देशभर में हो रहा बवाल

इसके अलावा पाकिस्तान के सीनियर पत्रकार हामिद मीर ने कहा,"चुनाव आयोग की तौहीन करने के मामले में इमरान खान और असद उमर की गिरफ्तारी हो सकती है." जियो न्यूज से बात करते हुए उन्होंने कहा कि फवाद चौधरी की गिरफ्तारी गिरफ्तारियों का पहला चरण हो सकता है, चुनाव आयोग ने इमरान खान को एक मामले में भगोड़ा घोषित किया है जिसमें फवाद चौधरी भी शामिल है. हामिद मीर ने कहा कि फवाद चौधरी के खिलाफ मामला इतना मजबूत नहीं है, उन्हें पहली पेशी पर जमानत दी जा सकती है या अदालत उन्हें दो दिन की रिमांड पर ले सकती है. उन्होंने आगे कहा कि जमान पार्क के बाहर कल पीटीआई कार्यकर्ताओं की बड़ी संख्या नहीं थी, शायद यही कारण है कि इस्लामाबाद में बैठे लोगों ने चुनाव आयोग के मामले में फवाद चौधरी को गिरफ्तार करने, इमरान खान और असद उमर का अपमान करने के बारे में सोचा.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news