Pakistan News: पाकिस्तान सरकार पहले ही आर्थिक मंदी के दौर से गुजर रही है. यहां खाने पीने और रोजमर्रा की चीजें बहुत महंगी हो गई हैं. ऐसे में यहां की सरकार पर खतरा मंडरा रहा है. पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि जल्द ही राष्ट्रपति आरिफ अल्वी प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ से विश्वास मत पेश करने के लिए कह सकते हैं. इमरान इन दिनों देश में मध्यावधि इलेक्शन कराने के लिए कोशिश कर रहे हैं. 


इम्तेहान दें शहबाज शरीफ


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इमरान खान ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि "शहबाज शरीफ ने पंजाब में हमारी परीक्षा ली थी और अब यह साबित करने की बारी है कि उनके पास नेशनल असेंबली में बहुमत है या नहीं." पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान ने कहा कि "पहले शहबाज शरीफ विश्वास मत का इम्तेहान दें और बाद में हमारी उनके लिए दूसरी योजना है." 


यह भी पढ़ें: Pakistan Political Crisis: पाकिस्‍तान में शहबाज़ के हाथ से जाएगी सत्ता! इमरान ख़ान ने किया बड़ा दावा


अल्पमत में आएगी पाक सरकार


यह गौरतलब है कि मुत्तहिदा कौमी मूमेंट (MQMP) ने कराची और हैदराबाद में स्थानीय निकाय चुनाव के मुद्दे पर गठबंधन छोड़ने की धमकी दी है. संघीय गठबंधन बहुत नाजुक मोड़ पर है. नेशनल असेंबली में MQMP के सात ही सदस्य हैं और अगर वह गठबंधन छोड़ दें तो शहबाज शरीफ की सरकार अल्पमत में आ जाएगी. राष्ट्रपति अल्वी खान की पार्टी पीटीआई से हैं. मुम्किन है वह शहबाज से विश्वासमत पास करने के लिए कह दें. 


आर्थिक मंदी होगी दूर


इमरान खान देश में मध्यावधि चुनाव कराना चाहते हैं. उनकी दलील है कि देश में इलेक्शन कराने से देश आर्थिक मंदी से बाहर आ जाएगा. इसके उलट संघीय सरकार का कहना है कि अगस्त में सरकार का टर्म पूरा हो रहा है, तभी इलेक्शन कराए जाएं.


विपक्षी पार्टियों ने किया विरोध प्रदर्शन


ख्याल रहे कि पाकिस्तान मंदी के दौर से गुजर रहा है. यहां खाने पीने की चीजों के दाम आस्मान छू रहे हैं. हाल ही में देश की तमाम विपक्षी पार्टियों ने महंगाई को लेकर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया है. उनका कहना है कि देश में आंटे की कीमत को निर्धारित करे और कम कीमत पर अवाम को आटा मोहय्या कराए.


Zee Salaam Live TV: