Pakistan News: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि वह फिर से पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनने पर अमेरिका के साथ रिश्ते सुधारना चाहते हैं. उनका यह भी कहना है कि वह प्रधानमंत्री पद से हटाए जाने के लिए अब अमेरिका को गुनहगार नहीं मानते.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऐसा कहकर पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री खान ने अपने पहले के बयान से एक तरह से ‘यू-टर्न’ लिया है. खान का इल्जाम था कि अमेरिका ने उस वक्त के अपोजिशन के अविश्वास प्रस्ताव (No confidence motion) का सपोर्ट कर उन्हें इकतदार से हटाने की साजिश की गई. इसी साल अप्रैल महीने में अविश्वास प्रस्ताव में सत्ता से बाहर हो गए खान अब तक दावा करते थे कि उन्हें ओहदे से हटाए जाने के लिए मौजूदा प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और अमेरिका ने साजिश थी.


यह भी पढ़ें: Twitter ने इन लोगों को भी दिखाया बाहर का रास्ता, नहीं ले रहे थे सैलरी


खान दावा करते थे कि उन्हें सत्ता से बेदखल करने के लिए विदेशों से पैसों का इस्तेमाल किया जा रहा था. खान ने ‘फाइनेंशियल टाइम्स’ के साथ एक इंटरव्यू में कहा कि वह अब अमेरिका को "दोष" नहीं देते और फिर से निर्वाचित होने पर ‘‘सम्मानजनक’’ रिश्ते चाहते हैं.


खान पर हाल ही में घातक हमला हुआ था जिसमें वह घायल हो गए थे. उन्होंने कथित साजिश के बारे में ब्रिटेन के न्यूज पेपर से कहा, ‘‘जहां तक ​​​​मेरा ताल्लुक है, यह खत्म हो गया है....’’ हालांकि प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और अमेरिका दोनों किसी भी साजिश से इनकार करते रहे हैं.


खान दावा करते रहे हैं कि अमेरिकी विदेश डिपार्टमेंट में दक्षिण एशिया के अमेरिकी अफसर डोनाल्ड लू उनकी सरकार को गिराने की 'विदेशी साजिश' में शामिल थे. न्यूज पेपर ने खान के हवाले से लिखा, ‘‘मैं जिस पाकिस्तान की कयादत करना चाहता हूं, उसके सभी के साथ अच्छे ताल्लुक होने चाहिए, खासकर अमेरिका के साथ.’’


Zee Salaam Live TV: