Twitter ने इन लोगों को भी दिखाया बाहर का रास्ता, नहीं ले रहे थे सैलरी
Advertisement

Twitter ने इन लोगों को भी दिखाया बाहर का रास्ता, नहीं ले रहे थे सैलरी

Twitter Lay-off: कई लोगों को नौकरी से निकालने के बाद ट्विटर ने उन लोगों की भी छंटनी शुरू कर दी है जो लोग यहां ठेके पर काम कर रहे थे. इससे पहले ट्विटर ने वेरिफाइड यूजर से 8 डॉलर लेने की बात कही थी.

Twitter ने इन लोगों को भी दिखाया बाहर का रास्ता, नहीं ले रहे थे सैलरी

Twitter Lay-off: टेस्ला के CEO एलन मस्क ने जब से ट्विटर का मालिकाना हक हासिल किया है, तब से ही वह ट्विटर में कई बदलाव कर रहे हैं. उन्होंने सबसे पहले ट्विटर के CEO पराग अग्रवाल और CFO नेड सेगल को नौकरी से निकाला. उसके बाद बड़ी तादाद में छंटनी की. अब खबर आ रही है कि एलन मस्क सोशल मीडिया मंच पर गलत खबरों से मुकाबला करने वाली टीमों में और कटौती कर रहे हैं. बीते हफ्ते सोशल मीडिया मंच के लिए आउटसोर्सिंग पर काम कर रहे ‘मॉडरेटर’ को पता चला कि अब उनकी नौकरी नहीं रही.

ट्विटर और दूसरे बड़े सोशल मीडिया मंच नफरत फैलाने वाली चीजों पर काबू और नुकसान पहुंचाने वाली चीजों के खिलाफ कानून में बदलाव के लिए काफी हद तक उन ‘ठेकेदारों’ पर पर निर्भर हैं जिनको उन्होंने आउटसोर्स किया हुआ है. ट्विटर ने अब इस तरह की चीजों की निगरानी करने वाले लोगों को बाहर का रास्ता दिखाना शुरू कर दिया है. 

यह भी पढ़ें: अयोध्या की ‘धन्नीपुर मस्जिद’ और 'राम मंदिर’ एक साथ बनकर होगा तैयार; ट्रस्ट का ऐलान

इससे पहले चार नवंबर को ट्विटर ने अपने मुलाजिमों को ई-मेल भेजकर उनको नौकरी से निकालने की खबर दी गई थी. अब मस्क ने ठेके पर काम करने वाले मुलाजिमों की छंटनी शुरू कर दी है.

ट्विटर के साथ पिछले एक साल से ज्यादा वक्त से काम कर रही ठेकेदार मेलिसा इन्गेल उन कुछ लोगों में से हैं जिन्हें शनिवार को बर्खास्त कर दिया गया. मेलिसा ने कहा कि बड़ी तादाद में मुलाजिमों को बाहर करने से ट्विटर में ‘हालात’ खराब होने की उम्मीद है.

ख्याल रहे कि ट्विटर ने ये भी ऐलान किया है कि वह उल लोगों से हर महीने 8 डॉलर (तकरीबन 650 रुपये) लेगा जिनके अकाउंट वैरिफाइड हैं. हालांकि यूजर ट्विटर के इस फैसले से खुश नहीं हैं.

Zee Salaam Live TV:

Trending news