नई दिल्ली: ऑर्गनाइंज़ेशन ऑफ इस्लामिक कोऑप्रेशन (ओआईसी) जिसे इस्लामी सहयोग संगठन के नाम से भी जाना जाता है. फिहाल ओआईसी का 48वां सत्र चल रहा है. इसमें हमारा पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान भी शामिल है और हमेशा की तरह उनसे इस मंच को भी भारत के खिलाफ इस्तेमाल किया. पाकिस्तान के प्राधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर कश्मीर और फलिस्तीन का मुद्दा इस मंच पर उठाया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इमरान खान ने उठाया कश्मीर और फलिस्तीन का मुद्दा
कश्मीर और फलिस्तीन का ज़िक्र करते हुए मेज़बान देश पाकिस्तान के पीएम ने कहा कि हिंदुस्तान कश्मीर में बाहर से लोगों को लाकर मुसलमानों को माइनॉरिटी बना रहा है. इतना ही नहीं उन्होंने धारा-370 को हटाने के तरीके को भी गैर कानूनी करार दिया. 


दिल्ली के तीनों नगर निगमों को लेकर मोदी सरकार का बड़ा फैसला, अब सिर्फ एक ही मेयर होगा


सऊदी अरब ने भी कश्मीर और फलिस्तीन पर रखी अपनी बात
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के बाद इसी मुद्दे पर बोलते हुए सऊदी अरब के विदेश मंत्री प्रिंस फैसल बिन फरहान अल सऊद ने कहा कि उनका मुल्क इस्लामी एकजुटता को मजबूत करने के OIC के किरदार पर यकीन रखता है. साथ ही विदेश मंत्री फैसल ने कश्मीर और फलिस्तीन के लोगों के प्रति अपने देश की हमदर्दी का इज़हार किया है. 


सऊदी विदेश मंत्री ने कश्मीर को लेकर आगे कहा कि हम वहां के लोगों की हिमायत करते हैं और सऊदी अरब लंबे वक्त से लटके इस मसले का मुंसिफाना हल (न्यायसंगत समाधान) के लिए इंटरनेशल कोशिशों की हिमायत करता है. 


ये हैं भारत के 5 सबसे बड़े यूट्यूबर; कमाई और संपत्ति जान फटी रह जाएंगी आंखें


बता दें कि कश्मीर भारत का अटूट हिस्सा है और पाकिस्तान इस पर लगातार अपनी सियासी रोटियां सेकता आ रहा है. पाकिस्तान ने हमेशा अतंरर्राष्ट्रीय मंचों को गलत इस्तेमाल किया और कश्मीर को लेकर गलत तथ्य पेश करता आया है. पाकिस्तान ने जब-जब कश्मीर को लेकर कहीं गलत बयानी की, तब-तब हिंदुस्तान ने मुंह तोड़ जवाब दिया है. साथ ही भारत कश्मीर को लेकर किसी दूसरे देश का दखल भी पसंद नहीं करता. भारत ने बार बार इस पर अपना रुख सामने रखा है. 


ZEE SALAAM LIVE TV