नई दिल्ली: खलीजी मुल्क कुवैत के अमीर शेख सबाह अल अहमद (Sheikh Sabah Al-Ahmed Al-Jaber Al-Sabah) 91 बरस की उम्र में इंतेकाल कर गए हैं. इस मौके पर वज़ीरे आज़म नरेंद्र मोदी ने गम का इज़हार किया है और उन्हें याद करते हुए कहा कि वो हिंदुस्तान के करीबी देस्त होने के साथ साथ दुनिया की एक महान हस्ती थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वज़ीरे आज़म ने ट्वीट  करते हुए कहा कि कुवैत और अरब दुनिया ने अपने चहीते लीडर को खो दिया है. वो हिंदुस्तान की करीबी दोस्त और दुनिया की एक महान शख्सियत थे. दो तरफा रिश्तों को मज़बूत करने में उन्होंने अपना अहम किरदार अदा किया है. उन्होंने कुवैत में काम करने वाले हिंदुस्तानियों की खास देखभाल की है. वज़ीरे आज़म मोदी ने आगे लिखा कि शेख सबाह अल अहमद के इंतेकाल के दुख भरे लम्हे में वो उनके परिवार और कुवैत के लोगों के साथ अपनी हमदर्दी का इज़हार करते हैं. 



जानकारी के मुताबिक अमीरे कुवैत की जुलाई में अपने मुल्क में सरजरी की गई थी. जिस के बाद वो मुकम्मल इलाज के लिए अमेरिका रवाना हो गे थए. जहां उनका इलाज चल रहा था. बता दें कि शेख सबाह अल अहमद साल 2006 में अमीरे कुवैत बने और अपने इंतेकाल तक वो इस ओहदे पर रहे. शेख सबाह कुवैत के वज़ीरे आज़म भी रहे हैं जबकि वो कुवैत के 40 साल तक वज़ीरे खारजा (विदेश मंत्री) भी रही है. 


Zee Salaam LIVE TV