Ashoka leaves: ग्रह दोष-बीमारियों को लेकर हैं परेशान, आज से शुरू करें अशोक के पत्तों के ये चमत्कारिक उपाय
Advertisement
trendingNow11706353

Ashoka leaves: ग्रह दोष-बीमारियों को लेकर हैं परेशान, आज से शुरू करें अशोक के पत्तों के ये चमत्कारिक उपाय

Ashoka Leaves Remedies: ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसे उपाय बताए गए हैं, जो आसान होने के साथ ही काफी चमत्कारिक माने जाते हैं. इन उपायों से जहां ग्रह दोषों को शांत किया जा सकता है. वहीं, बीमारियों को भी परिवार से दूर रखा जा सकता है. 

ज्योतिष उपाय

Ashok ke Patton ke Upay: हिंदू धर्म में अशोक के पत्तों का काफी महत्व है. इनका इस्तेमाल पूजा-पाठ से लेकर सजावट तक में किया जाता है. इतना ही नहीं, ज्योतिष शास्त्र में अशोक के पेड़ के पत्तों के कई उपाय बताए गए हैं. ये उपाय जहां काफी आसान हैं. वहीं, काफी कारगर भी हैं. इन पत्तों का इस्तेमाल कुंडली में ग्रहों के दोष को कम करने में किया जा सकता है. वहीं, घर में लगातार बीमारियों का वास बने रहता है तो इनके इस्तेमाल ये रोग-पीढ़ा छूमंतर हो जाती है.

बीमारी

घर में कई बार परिवार के सदस्यों में रोग-बीमारी लगातार बने रहती है. डॉक्टर के इलाज से लेकर कोई दवा काम नहीं आती है. इस समस्या को दूर करने के लिए गुरुवार के दिन अशोक के पत्ते पर बीमारी का नाम लिखकर नदी में प्रवाहित कर देना चाहिए. ऐसा करने से पत्ते के प्रवाहित होने के साथ ही बीमारी भी दूर होने लगती है.

ग्रह-दोष 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ग्रह दोष को दूर करने के लिए अशोक के पत्तों को पीसकर नहाने के पानी में मिला लेना चाहिए और फिर इसी जल से स्नान करना चाहिए. ऐसा करने से ग्रह दोष शांत होने लगते हैं और घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होने लगता है. 

वास्तु दोष 

वास्तु दोष की समस्या को खत्म करने के उपाय भी अशोक के पत्तों में है. अशोक के पत्तों की माला बनाकर घर के मुख्य द्वार पर टांगना शुरू कर दें. ऐसा लगातार 11 रविवार तक करें. इस उपाय को करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ जाता है और बुरी शक्तियां दूर भागने लगेंगी. 

विवाह 

कई बार काफी जतनों के बावजूद भी शादी नहीं हो पाती है. इसके लिए भी अशोक के पत्तों से उपाय किए जा सकते हैं. गुरुवार के दिन अशोक के 7 पत्ते लेकर उन्हें कलश के जल में डुबा देना चाहिए, फिर अगले दिन उन पत्तों पर शुक्र मंत्र लिखकर ईश्वर से प्रार्थना करनी चाहिए. ऐसा करने से शादी के योग बनने शुरू हो जाते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Acharya Chanakya: उम्र को लेकर चाणक्य नीति में कही गई है ये बात, ये काम करने से जल्द आता है बुढ़ापा
Shani Dev: अगले माह शनि वक्री होकर बनाएंगे केंद्र त्रिकोण राजयोग, इन राशियों के हाथ लगेगा कुबेर का खजाना!

 

Trending news