Astro Tips: जॉब, विवाह या प्रेम संबंधों में है दिक्कत, यहां जानें अपने सवालों के जवाब
Advertisement
trendingNow11810188

Astro Tips: जॉब, विवाह या प्रेम संबंधों में है दिक्कत, यहां जानें अपने सवालों के जवाब

Astrology: जीवन में हर कोई इंसान किसी न किसी समस्या से ग्रस्त रहता है. किसी को मेहनत का पूरा फल नहीं मिल पाता है तो कोई पारिवारिक समस्याओं में फंसा रहता है. इसके पीछे कुंडली में ग्रहों की स्थिति हो सकती है. हालांकि, ज्योतिष शास्त्र में सभी समस्याओं के समाधान के लिए कोई न कोई उपाय बताए गए हैं. कुछ ऐसे ही सवालों के जवाब पंडित शशिशेखर त्रिपाठी दे रहे हैं. 

एस्ट्रो हेल्पलाइन

प्रश्न- 1  मैं एक लड़के से प्रेम करती हूं और उसी से विवाह करना चाहती हूं. कृपया इसके लिए कुछ उपाय बताएं? (पूजा अग्रवाल, रांची)

उत्तर- पूजा आपकी कुंडली की ग्रहों की स्थिति को देखते हुए ऐसा प्रतीत होता है कि आपका दांपत्य जीवन बहुत अच्छा नहीं है. शादी जैसा डिसीजन बहुत सोच-समझकर लें. लव मैरिज करें या अरेंज, कुंडली मिलान अवश्य करें.

प्रश्न-2 शादी के पांच साल हो गए अभी तक संतान सुख से वंचित हूं. मेरी कुंडली में संतान योग है या नहीं और यदि है तो कब तक होगी यह भी बताने का कष्ट करें? (रिया अग्रवाल, सुल्तानपुर)

उत्तर- आपके आंगन में किलकारियां गूंजने में अभी एक वर्ष का समय है. संतान प्राप्ति के लिए संतान गोपाल स्तोत्र का पाठ नियमित रूप से करने से फायदा होगा.

प्रश्न-3 सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहा हूं. जानना चाहता हूं कि किस वर्ष तक नौकरी लग जाएगी? (राहुल मिश्रा, अमेठी)

उत्तर- जन्मपत्री में सूर्य कमजोर है, जिसके अनुसार नौकरी मिलने में विलंब हो रहा है. सूर्योदय से पहले उठकर भगवान सूर्य को नियमित रूप से जल चढ़ाएं. इससे सरकारी नौकरी मिलने के मार्ग में आ रही बाधा दूर होगी.

प्रश्न-4 मुझे अपने भवन का सुख कब तक प्राप्त होगा. इस हेतु उपाय भी बताने का कष्ट करें? (श्याम ठाकुर)

उत्तर- भवन का सुख प्राप्त होने में कुछ समय है. 2025 के बाद यह सपना पूरा होगा. माता-पिता की सेवा करें उनकी कृपा से आपके काम जल्दी बनेंगे.

प्रश्न-5 मेरी चार साल की बेटी है. उसका स्वास्थ्य अक्सर खराब रहता है. कृपया उसकी सेहत में सुधार के लिए कोई उपाय बताए. (हुमा गुप्ता, प्रयागराज)

उत्तर- आपकी बेटी की कुंडली अच्छी है आपको चिंता करने की आवश्यकता नहीं है. ग्रहों के हिसाब से बहुत चिंताजनक बात नहीं है. चिकित्सीय सलाह विधिवत लेती रहें. जो भी दिक्कत हैं, वह भी एक माह के भीतर ठीक हो जाएगा. बेटी को मंगलवार के दिन श्री हनुमान जी के मंदिर जाकर दर्शन कराना लाभकारी रहेगा.  

Trending news