Lucky Colour: कुंभ राशि वालों को इन रंगों के इस्तेमाल से मिलती है सफलता, बढ़ती है इंटेलेक्चुअल पावर
Advertisement
trendingNow11840804

Lucky Colour: कुंभ राशि वालों को इन रंगों के इस्तेमाल से मिलती है सफलता, बढ़ती है इंटेलेक्चुअल पावर

Lucky Colour Astrology: कुंभ राशि वालों को ओपन डिस्कशन के वक्त इस रंग के कपड़े पहनना फायदेमंद होता है. यह रंग इन लोगों के लिए बहुत ही खोजपूर्ण और मौलिक प्रकृति को व्यक्त करता है और उनके विचारों और कम्युनिकेशन को और भी स्पष्टता प्रदान करता है.

शुभ रंग

Which Colour is Lucky for Aquarius: कुंभ राशि के लोगों को जब कहीं किसी मीटिंग या ओपन डिस्कशन में अपनी बात को बहुत ही स्पष्टता और प्रभावपूर्ण तरीके से रखना हो, तब उन्हें कपड़े भी उस स्थिति के अनुकूल रंग के पहनने चाहिए. ऐसा करने पर आप अपनी बात को बखूबी रखकर लोगों को प्रभावित कर सकेंगे. कुंभ राशि को कुंभ यानी घड़े से प्रदर्शित किया जाता है. यह वायु तत्व की राशि है, जिसके स्वामी शनि देव हैं. अपने इनोवेटिव स्वभाव, मौलिकता और एक्स्ट्रा ऑर्डिनरी दृष्टिकोण के लिए प्रसिद्ध कुंभ राशि वाले अक्सर बहुत सफल रहते हैं. आगे बढ़कर सोचने वाली एनर्जी को मेल खाते हुए रंगों का इस्तेमाल और भी बढ़ाने का कार्य कर सकते हैं. 

शुभ रंग

फिरोजी रंग इन लोगों के लिए बहुत ही खोजपूर्ण और मौलिक प्रकृति को व्यक्त करता है. यह रंग उनके विचारों और कम्युनिकेशन को और भी स्पष्टता प्रदान करता है. इलेक्ट्रिक ब्लू कलर कुंभ राशि की फ्यूचर और गैर परम्परावादी एनर्जी की रिप्रजेंट करता है. यह रंग इनकी इंटेलेक्चुअल पावर को और भी बढ़ा सकता है. इसके साथ ही सिल्वर कलर टेक्नोलॉजी और मार्डर्नेस से जुड़ा है, जो इनोवेशन के लिए फिट बैठता है. 

रंगों का इस्तेमाल 

फिरोजी रंग को उस समय इस्तेमाल करना चाहिए, जहां आपको अपनी बात बहुत ही स्पष्टता और खुले संवाद के रूप में कहने की आवश्यकता हो. इलेक्ट्रिक ब्लू ब्रेनस्टॉर्मिंग माना जाता है, इसलिए जहां पर आपको क्रिएटरनेस करनी हो, वहां इस रंग के कपड़े पहना ज्यादा अच्छा रहेगा. इन कपड़ों को पहनने से आपके मन में नए-नए विचार आएंगे. जहां तक सिल्वर कलर की बात है, इसे खासतौर पर उस समय इस्तेमाल करना चाहिए, जब इनोवेशन की जरूरत हो.

इन रंगों से बचाव

धुंधला भूरा रंग पृथ्वी टोन से मेल खाता है, जिसे कुंभ राशि के लोगों को नहीं इस्तेमाल करना चाहिए, क्योंकि यह रंग नवाचारी मानसिकता के साथ मेल नहीं खाता है. इसी तरह गहरा लाल रंग बहुत अधिक तेज होने के कारण आपके हल्के स्वभाव को अधिक प्रभावित कर सकता है.

Trending news