Astrology: ऐसी हरकत करते दिखे कुत्ता तो उम्मीद से ज्यादा मिलता है पैसा, पूरे होने लगते हैं हर काम
Advertisement
trendingNow11882633

Astrology: ऐसी हरकत करते दिखे कुत्ता तो उम्मीद से ज्यादा मिलता है पैसा, पूरे होने लगते हैं हर काम

Keeping Dog at Home Astrology: घर में कुत्ते को पालना सबको पसंद होता है. इस जानवर को सबसे अधिक वफादार माना जाता है. कभी-कभी कुत्ता ऐसी हरकत करता है या संकेत देता है, जिसको समझना बेहद जरूरी है.

कुत्तों के संकेत

Keeping Dog at Home is Good or Bad: अधिकतर घरों में पालतु जानवरों के तौर पर कुत्ता पाला जाता है. ये जहां इंसान के वफादार साथी होते हैं. वहीं, मालिक की अनुपस्थिति में घर का ध्यान भी रखते हैं. आपने कभी गौर किया होगा कि ये कभी-कभी अजीब हरकतें करते हैं. इनकी ये हरकतें आगामी भविष्य में होने वाली किसी खास घटना की तरफ इशारा करती हैं. जरूरत है, इन इशारों को समझने की. कुत्तों की ये हरकतें आपको शुभ और अशुभ घटनाओं के लिए पहले से ही सचेत कर सकती हैं.  

कार्य

यात्रा पर जाते समय या आप किसी काम के होने के इंतजार में हों और कुत्ता आपको आंख फाड़कर देखे तो डरें नहीं, आंखें फाड़कर वह यह बता रहा है कि आपका जिस कार्य से जा रहे हैं, वह कार्य हर हाल में सिद्ध होगा. कुत्ता यदि गर्दन उठाकर आपकी तरफ देख ले तो जान लीजिए कि आपका कार्य सफल ही होगा.

प्रसन्नता

कुत्ता आपके पैरों पर लोटने लगे या फिर प्रसन्न दिखे तो यह कार्य की सफलता का संकेत होता है. यदि कुत्ता आकाश की ओर देखता रहे तो मान लेना चाहिए कि आपको धन के साथ ही स्त्री सुख की भी प्राप्ति होगी. यदि कुत्ता आपको देखकर जमीन पर अपना सिर रगड़े तो मानिए कि आपको अप्रत्याशित रूप से धन प्राप्त हो सकता है, जिसकी आपने अपेक्षा भी नहीं की थी.

धन 

खेत-खलिहान या फिर जहां पर अनाज को एकत्र कर रखा जाता है, वहां के स्थान को कुत्ता अपने पंजे से खोदे तो यह भी धन प्राप्ति का ही संकेत है. कुत्ता रोटी का टुकड़ा या किसी प्रकार का कपड़ा मुंह में लेकर आपकी तरफ आता हुआ दिखाई दे तो भी समझना चाहिए कि धन मिलने की संभावना है.

संतान प्राप्ति

संतान न होने से निराश दंपती को कुत्ता घर के बाहर से आता हुआ मुंह में फल या सब्जी का टुकड़ा दबाए दिखाई दे तो यह भी संतान प्राप्ति की सूचना है, यदि उस समय आप कुछ और सोच रहे हैं और कुत्ता अपने पिछले पंजे से सिर खुजलाए तो मान लेना चाहिए कि आप मनोरथ को चाहते हैं वह पूरा हो ही जाएगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news