Budh Gochar 2023: जून में बुध करेंगे गोचर, इन राशियों के जीवन में मचेगा हाहाकार; झेलना पड़ेगा नुकसान
Advertisement
trendingNow11709557

Budh Gochar 2023: जून में बुध करेंगे गोचर, इन राशियों के जीवन में मचेगा हाहाकार; झेलना पड़ेगा नुकसान

Budh Gochar: बुध को ग्रहों के राजकुमार की संज्ञा दी गई है. उनको बुद्धि और तर्क का कारक ग्रह माना जाता है. वह जून में वृषभ राशि में गोचर करने जा रहे हैं. ऐसे में इसका नकारात्मक प्रभाव 3 राशियों पर पड़ेगा. 

 

बुध गोचर

Mercury Transit 2023: वैदिक ज्योतिष में बुध को काफी अहम ग्रह माना गया है. उनको ग्रहों का राजकुमार कहा जाता है और प्रखर बुद्धि और तर्क शक्ति का कारक माना जाता है. बुध 7 जून 2023 को वृषभ राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. वह इस दिन शाम 7 बजकर 40 मिनट पर गोचर करेंगे. उनके इस राशि परिवर्तन के साथ सभी राशियों पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव पड़ना तय है. ऐसे में 3 राशियां ऐसी हैं, जिनको बुध के वृष राशि में संचरण के दौरान बेहद सावधान रहने की जरूरत है. 

मेष राशि

बुध का गोचर मेष राशि के जातकों के लिए अशुभ परिणाम प्रदान करने वाला रहेगा. इस दौरान धन हानि का सामना करना पड़ सकता है. जीवनसाथी के साथ वाद-विवाद होने की आशंका है. संपत्ति को लेकर परिवार में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. मेष राशि के लोगों की तरक्की पर नकारात्मक असर पड़ सकता है. आमदनी से अधिक खर्चें आपको परेशान करेंगे.

मिथुन राशि

बुध का राशि परिवर्तन मिथुन राशि के लिए अनुकूल नहीं रहने वाला है. पारिवारिक जीवन उथल-पुथल भरा रहेगा. अनावश्यक खर्चे परेशान करेंगे. इस दौरान आत्मविश्वास में कमी देखने को मिलेगी, जिसका असर कार्यक्षेत्र पर पड़ सकता है. किस्मत साथ न मिलने से धन हानि हो सकती है, जिससे घर की आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है.

सिंह राशि

बुध के वृष राशि में प्रवेश के साथ सिंह राशि के लिए बुरे दिनों की शुरुआत हो जाएगी. इस दौरान भाग्य का साथ नहीं मिलेगा. करियर को लेकर सही समय नहीं रहेगा. कार्यक्षेत्र में विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है. कारोबारियों के लिए वृषभ राशि में बुध का गोचर मुश्किल भरा रहेगा. इस दौरान बड़ा निवेश करने से बचें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

हिंदू धर्म में महिलाओं को बाल खुला रखने में क्यों होती है मनाही? जानें वजह
Masik Rashifal: जानें कैसा रहेगा आपके लिए जून का महीना, पढ़ें अपना राशिफल

 

Trending news