Daily Horoscope: आज शनि देव की कृपा से बनेगी बिगड़ी बात, कोई शुभ समाचार होगा प्राप्त
Advertisement
trendingNow11923593

Daily Horoscope: आज शनि देव की कृपा से बनेगी बिगड़ी बात, कोई शुभ समाचार होगा प्राप्त

Rashifal: वृश्चिक राशि के लोगों को बड़े भाई की ओर से कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा, उनके रुके हुए कार्य बनेंगे. मिथुन राशि के लोगों को ऑफिस में बॉस की ओर से सराहना मिलेगी. वहीं, दूसरी ओर सभी के सामने आपका रुतबा भी बढ़ेगा. जानें अपना राशिफल. 

दैनिक राशिफल

Horoscope Today 21 October 2023: शुक्रवार को कर्क राशि के मीडिया से जुड़े लोगों को अचानक व किसी के माध्यम से लाभ होने की संभावना दिखाई दे रही है वहीं मकर राशि के व्यापारियों को सरकार द्वारा चलाए गए नियमों का पालन करना चाहिए, अन्यथा दंडात्मक कार्यवाही हो सकती है.

मेष- मेष राशि के लोगों का ऑफिस में कार्यों को लेकर मस्तिष्क काफी सक्रिय रहेगा. यदि टीम का नेतृत्व करते हैं तो उन पर बेवजह क्रोध न करें. व्यापार से जुड़े लोगों को किसी भी प्रकार की सरकारी चोरी नहीं करनी चाहिए, क्योंकि यह समय कानूनी रूप से बचने का भी है. यदि आप कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने जा रहें हैं तो उसी पर अडिग रहें, क्योंकि यह  समय बदलाव का नहीं है. घर की साफ-सफाई पर ध्यान दें. यदि यह सफाई आप स्वयं करें तो अच्छा होगा. सेहत में डिप्रेशन के मरीज मानसिक चिंताओं से मुक्त रहें. तनाव से दूर रहने के लिए संगीत सुनना एक बेहतर उपाय साबित हो सकता है.

वृष- इस राशि के फील्ड वर्क में कार्य करने वालों को अधिक मेहनत करनी पड़ेगी लेकिन सकारात्मक परिणाम भी प्राप्त होंगे. व्यापारियों की बात करें तो धन प्राप्ति के आसार दिख रहे हैं. मेहनत का फल आपको अवश्य मिलने वाला है. सिविल सर्विस की तैयारी कर रहें लोगों को फिजिकल एक्टिविटी में भी अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है. घर हो या ऑफिस कीमती वस्तु को संभालकर रखें, नुकसान होने की आशंका बनी हुई है. सेहत की बात करें तो लापरवाही पुराने रोगों को फिर से बुलावा दे सकती है, इसलिए सेहत के साथ खिलवाड़ करने से बचें.

मिथुन- मिथुन राशि के लोगों को ऑफिस में बॉस की ओर से सराहना मिलेगी, वहीं दूसरी ओर सभी के सामने आपका रुतबा भी बढ़ेगा. व्यापारियों को वर्तमान समय को देखते हुए व्यापार में बड़े निवेश बहुत ही सोच समझकर करने होंगे, यदि निवेश करना ही चाहते हैं तो छोटी-छोटी योजनाएं आपके लिए लाभकारी रहेगी. आज कुछ धर्म-कर्म करने पर भी ध्यान देना चाहिए, किसी जरूरतमंद की मदद करने का मौका मिले तो उसे हाथ से जाने न दें. पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ेंगी उनके निर्वाह हेतु मानसिक रूप से चिंतित रहेंगे. हेल्थ कि बात करें तो नसों में खिंचाव हो सकता है. कमजोरी शारीरिक थकान भी रहने वाली है.

कर्क- कर्क राशि के मीडिया से जुड़े लोगों को अचानक व किसी के माध्यम से लाभ होने की संभावना दिखाई दे रही है. व्यापार को बढ़ाने के लिए समय उपयुक्त है, ग्राहकों को अच्छे ऑफर दे कर आप लाइमलाइट में आ सकते हैं. आज के दिन रिश्तों के महत्व को समझना होगा, क्योंकि नकारात्मक ग्रहों का कांबिनेशन किसी करीबी से आपका झगड़ा करा सकता है जिसकी वजह से रिश्ते टूटने तक की कगार में आ जाएंगे. घर में आपके जो भी भगवान हैं उनका श्रृंगार करें व हनुमान चालीसा का पाठ भी करना चाहिए. परिवार में माहौल संतोषजनक रहेगा. आंखों से संबंधित परेशानियां हो सकती है अगर आप अधिक देर लैपटॉप व मोबाइल का उपयोग करते है तो थोड़ी-थोड़ी देर में अपने आंखों को ठंडे पानी से धोते रहना चाहिए.

सिंह- सिंह राशि के लोगों को कर्मक्षेत्र में भी कुछ अच्छे लोगों से मीटिंग होगी, जो कि भविष्य में उन्नति के द्वार खोलने में सहायक होंगे. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए मेडिकल व जनरल स्टोर का व्यापार करने वालों को अच्छा मुनाफा हाथ लगेगा. विद्यार्थी वर्ग परीक्षा की तैयारी कर रहें हैं उनको परीक्षा में सफलता पाने के लिए अत्यधिक मेहनत की आवश्यकता है. जीवनसाथी व पूरे परिवार के साथ संयुक्त रूप से कुछ भजन-कीर्तन करना बहुत अच्छा रहेगा. हेल्थ में पैक्ड फूड या बासी भोजन खाने से बचना चाहिए, जिससे आप पेट के संक्रमण से बच सकें. 

कन्या- इस राशि के लोगों के उच्च पद-प्रतिष्ठित व्यक्तियों से सम्पर्क बनेंगे, वहीं कार्य में उनका सहयोग प्राप्त होगा. होटल संबंधित व्यापारिक कार्यों में भी कुछ समय के लिए निराशा हाथ लग सकती है, लेकिन आप चतुर बुद्धि का प्रयोग करेंगे तो आपको निश्चित तौर पर सफलता मिलेगी. आज के दिन युवा वर्ग जितना प्रसन्नता से भरे रहेंगे, उतना ही खुद को हल्का व ऊर्जावान महसूस करेंगे. घर की महिलाओं को दिन अधिक कार्यभार संभालना पड़ सकता है वहीं दूसरी ओर किसी की बात को दिल तक न ले जाए. सेहत को लेकर अपने मुख का ध्यान रखें, यदि कोई नशा या गुटखा सिगरेट आदि का सेवन करते हैं तो उसे तत्काल त्याग दें.

तुला- तुला राशि के जो लोग पेशे से डॉक्टर हैं, वह कार्य में पूर्ण ऊर्जा का प्रयोग कर पाएंगे. नौकरी छोड़ कर व्यापार शुरू करने की इच्छा रखने वाले लोग बड़े निवेश करने से अभी कुछ समय के लिए रुक जाएं. विद्यार्थियों को यह समय पढ़ाई पर अधिक ध्यान देना चाहिए, नहीं तो वह याद किए विषयों को भूल सकते हैं. सुख-समृद्धि के साधन बढ़ेंगें. वाहन खरीदने की सोच रहे हो तो लेने का प्लान बना सकते हैं. हेल्थ में वायरल इन्फेक्शन होने की आशंका है. ऐसी कोई समस्या आपको रहती हो तो इस ओर अलर्ट रहें. 

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लोगों को ग्रहों की स्थितियों को देखते हुए सलाह दी जाती है कि खुद को अनडरकांफिडेशन न समझे. व्यापारियों का चल रहा आर्थिक नुकसान उनकी परेशानियों का कारण बन सकता है. विद्यार्थियों को वर्तमान समय में कठोर मेहनत करनी चाहिए, भविष्य में सफलता अवश्य मिलेगी. बड़े भाई की ओर से कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा, उनके रुके हुए कार्य बनेंगे. सेहत में पुराने रोगों के प्रति सचेत रहें, यह पुनः आपकी परेशानी का कारण बन सकता है. 

धनु- धनु राशि के लोगों को ऑफिस में किसी नए व्यक्ति की जिम्मेदारी मिल सकती है, जिसको लेकर परेशान होने की आवश्यकता नहीं है. जो लोग कस्टमर डीलिंग करते हैं, उनको किसी से भी विवाद नहीं करना चाहिए, क्योंकि ग्रहों की स्थिति विवादों में बढ़ावा देगी. किसी नये रिश्ते में हामी भरने से पहले अपनों से चर्चा अवश्य कर लें. परिवार का माहौल धार्मिक रखते हुए कुछ समय शिवजी की आराधना में निकालना लाभकारी होगा, साथ ही उन्हें चंदन का लेप लगाए. सेहत की बात करें तो मानसिक रूप से स्वस्थ रहने के लिए नियमित व्यायाम को दिनचर्या में शामिल करें. 

मकर- मकर राशि के लोगों के कार्यक्षेत्र में किसी के साथ अनबन की स्थिति बन सकती है. विवादों को ज्यादा हवा न दें, क्योंकि छोटी सी भी बात बड़ी हो सकती है. व्यापारियों को सरकार द्वारा चलाए गए नियमों का पालन करना चाहिए, अन्यथा दंडात्मक कार्यवाही हो सकती है. युवाओं का उदारता और भावुकता का  स्वभाव एकदम से बाहर आ सकता है,जिससे देखकर अन्य लोग प्रभावित होंगे. घर के छोटे बच्चे पर पैनी निगाह रखनी होगी, ऊँचे स्थान से गिर कर उन्हें चोट लग सकती है. गर्भवती महिलाएं स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें, अचानक कोई समस्या का सामना करना पड़ सकता है. 

कुंभ- कुंभ राशि के लोगों को  करियर पर अधिक फोकस करना हैं, ऑफिस में अपनी एक अच्छी इमेज को क्रिएट करने के लिए काम को समय पर पूरा करें.जिससे आपके बॉस आपसे इंप्रेस रहें. पुस्तक, खिलौना एवं भगवान के सामान से संबंधित यदि आप व्यापार करते हैं तो इस आज के दिन अचानक धन लाभ की संभावनाएं बनेगी. युवा आज स्वयं की परेशानियों में उलझे रहेंगे. शांत दिमाग से सोचेंगे तो परेशानियों का हल भी निकलेगा. जीवनसाथी के साथ बिगड़े संबंधों को सुधारने का प्रयास करें. यदि आप प्रयास करेंगे तो निश्चित रूप से रिश्ते में सुधार होगा. पैरों में दर्द लम्बे समय से है तो डॉक्टर से अवश्य संपर्क करें कैल्शियम की कमी होने की आशंका है.

मीन- इस राशि के लोग अपनी मेहनत और लगन के चलते मिले हुए टास्क को पूरा करने में सफल होंगे, जिससे वह सभी लोगों से तारीफ बटोरेंगे. व्यापार के मामले में नई योजनाएं बना चाहिए, जिसमें आपके मित्र साथ भी देंगे. युवाओं को किसी दूसरे पर ज्यादा भरोसा करने की बजाय स्वयं पर करना चाहिए, इससे बिगड़ी बात बनती नजर आएंगी. परिवार के लोगों से चर्चा करें, साथ ही सकारात्मक माहौल बनाते हुए सबको पॉजिटिव रखें. हेल्थ में आज स्वस्थ रहने के लिए प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने पर ध्यान देना चाहिए. वहीं, दूसरी ओर चल रही संक्रमित बीमारी के प्रति भी एहतियात बरतनी चाहिए.

Rahu Transit: 10 दिन बाद ये पापी ग्रह करने जा रहा है गोचर, इन राशियों को मिलेगी सफलता
Surya Gochar: तुला राशि में पहुंचकर नीच के हुए सूर्य देव, इस राशि वाले 1 माह तक टालें जरूरी कार्य

 

Trending news