Astro Tips: इस पशु की सेवा से प्रसन्न होते हैं शनि देव, रंक से राजा बनाने में नहीं लगाते देर
Advertisement
trendingNow11879035

Astro Tips: इस पशु की सेवा से प्रसन्न होते हैं शनि देव, रंक से राजा बनाने में नहीं लगाते देर

Astrology: ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे पशुओं के बारे में बताया गया है, जो किसी न किसी देवता या ग्रह को समर्पित या प्रिय होते हैं. ऐसे ही एक पशु की सेवा करने से शनि के साथ राहु और केतु की कृपा भी मिलनी शुरू हो जाती है.

ज्योतिष उपाय

Dog Astrology: कई लोगों को घर में विभिन्न जानवरों को पालना अच्छा लगता है. खासकर कुत्ता, जिसे इंसानों का सबसे वफादार जानवर माना जाता है. कई लोग घरों में कुत्ता पालते हैं और उसे बड़े प्यार से रखते हैं. वहीं, कई लोगों को कुत्ता पालने का शौक तो नहीं होता, लेकिन बेसहारा कुत्तों को देखकर, वह उनको भोजन कराते हैं और उनकी देखभाल भी करते हैं. मान्यताओं के अनुसार, कुत्तों की सेवा करने से शनि देव, राहु-केतु और काल भैरव प्रसन्न होते हैं और अपनी नकारात्मक दृष्टि से परेशान नहीं करते हैं.    

साढ़ेसाती-ढैय्या

घर में अगर कुत्ता नहीं है तो कोई बात नहीं. घर के बाहर, सड़क कहीं पर भी कुत्ता दिखे तो उनकी सेवा और देखभाल करें. उनको रोटी खिलाएं. कहा जाता है कि ऐसा करने से शनिदेव खुश होते हैं. खासकर जिन लोगों की कुंडली में शनि दोष, शनि की साढे़ साती और शनि की ढैय्या चल रही है. उनको यह कार्य जरूर करना चाहिए. इससे शनिदेव की कृपा मिलने लगती है और सभी परेशानियां खत्म होने लगती हैं.

राहु-केतु

घर में काला कुत्ता पालने से नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं कर पाती है. काला कुत्ता घर और परिवार के सदस्यों को बुरी नजर से भी बचाता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, काले कुत्ते पर शनि और केतु दोनों ही ग्रहों का प्रभाव रहता है. इस वजह से दोनों ग्रह शांत रहते हैं.

काल भैरव

शनिदोष से बचने के लिए कुत्तों को सरसों के तेल से चुपड़ी रोटी खिलानी चाहिए. कुत्ते को पालने या उसकी सेवा करने से काल भैरव भी प्रसन्न होते हें. जिन लोगों के घर में संतान सुख की प्राप्ति नहीं हो रही है. कुत्तों की सेवान करने से इस समस्या का भी समाधान होने लगता है. वहीं, आर्थिक स्थिति भी मजबूत होती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Sun Transit: सूर्य कृपा से इन लोगों की बुद्धि होगी तीव्र, सफलता पाने के लिए 17 अक्टूबर तक समय बेस्ट
Remedies: ग्रह दोष दूर करने के लिए नहाने के पानी में डालें ये चीज, स्नान करते ही मिलेगा फायदा

Trending news