Jupiter Transit: मां लक्ष्मी इन 3 राशियों को करेंगी मालामाल, 2024 तक इनके घर रहेगा दिवाली जैसा माहौल
Advertisement
trendingNow11858314

Jupiter Transit: मां लक्ष्मी इन 3 राशियों को करेंगी मालामाल, 2024 तक इनके घर रहेगा दिवाली जैसा माहौल

Jupiter Transit in Aries: देवगुरु बृहस्पति का गोचर काफी महत्वपूर्ण माना जाता है. वह जब भी राशि परिवर्तन करते हैं तो इसका व्यापक असर सभी राशियों पर पड़ता है. गुरु इस समय मेष राशि में संचरण कर रहे हैं.

 

गुरु गोचर

Transit of Jupiter in 2023: वैदिक ज्योतिष में बृहस्पति को सभी ग्रहों और देवताओं के गुरु की संज्ञा दी गई है. उनकी चाल और गोचर का मानव जाति पर व्यापक असर होता है. गुरु मेष राशि में गोचर कर चुके हैं और अब वह यहां साल 2024 तक संचरण करेंगे. ऐसे में कुछ राशियां ऐसी हैं, जिन पर इस गोचर का शुभ असर पड़ रहा है. ये लोग साल 2024 तक जमकर चांदी काटेंगे और इनको गुरु के प्रभाव से विशेष शुभ फलों की प्राप्ति होगी. आइए जानते हैं कि कौन सी हैं वह लकी राशियां.

धनु

बता दें कि इस राशि के जातकों के लिए भी गुरु का मेष में संचरण शुभ साबित होगा. इस दौरान अनुकूल परिणाम मिलेंगे. बता दें कि गुरु आपकी राशि के स्वामी हैं और गुरु आपकी राशि के पंचम भाव में संचरण करने जा रहे हैं. ऐसे में संतान की ओर से कोई शुभ समाचार मिल सकता है. संतान की तरक्की हो सकती है. कार्यक्षेत्र में कई बेहतरीन अवसर मिलेंगे. धन के मामले में ये समय अच्छा रहेगा. सुख-समृद्धि में वृद्धि होगी. बता दें कि गुरु आपकी राशि के चतुर्थ और लग्न भाव के स्वामी हैं. ऐसे में आपको प्रॉपर्टी और वाहन का सुख प्राप्त होगा. 

कर्क

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 2024 तक गुरु का मेष में भ्रमण कर्क राशि वालों के लिए शुभदायी रहने वाला है. बता दें कि ये गोचर आपकी राशि के कर्म भाव में होगा. ऐसे में इन राशि वालों को कार्यक्षेत्र में खूब सफलता मिलेगी. नौकरीपेशा लोगों की इस अवधि में पदोन्नति हो सकती है. इस दौरान आपके काम की सराहना होगी. मान-सम्मान की प्राप्ति होगी. बेरोजगार लोगों को इस समय नौकरी मिल सकती है. सरकारी क्षेत्र में काम कर रहे हैं, उन्हें भी शुभ संकेत मिलेंगे. कारोबारियों के लिए ये समय अच्छा रहेगा. 

सिंह 

बता दें कि इस राशि के लोगों के लिए गुरु का सिंह में भ्रमण विशेष रूप से लाभदायी रहने वाला है. बता दें ये भ्रमण आपकी गोचर कुंडली के नवम भाव में होगा. ऐसे में आपको किस्मत का साथ मिल सकता है. यश वैभव में बढ़ोतरी होगी. इसके अलावा, आपकी रुचि धर्म-कर्म के कार्यों में बढ़ेगी. किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. करियर को लेकर कुछ जातकों को भाग्य का साथ मिलेगा. विदेश में जाकर पढ़ाई करने वाले छात्रों की इच्छा पूरी हो सकती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news