Astro Tips: कर्ज से मुक्ति दिलाते हैं ज्योतिष के ये आसान उपाय, आर्थिक स्थिति करते हैं मजबूत
Advertisement
trendingNow11807368

Astro Tips: कर्ज से मुक्ति दिलाते हैं ज्योतिष के ये आसान उपाय, आर्थिक स्थिति करते हैं मजबूत

Karz: हर इंसान चाहता है कि उसके पास पैसों की कोई कमी न हो, जिससे वह अपने हर सपने को पूरा कर सके. हालांकि, कई दफा इंसान को कई तरह की मुसीबतों के चलते कर्ज लेना पड़ जाता है, जिससे उसको कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. हालांकि, इससे निजात पाने के लिए कुछ ज्योतिष उपाय किए जा सकते हैं.

ज्योतिष उपाय

Money Problems: कर्ज एक ऐसी समस्या है, जिसकी जटिलता वही जान सकता है जो इससे गुजर रहा हो. कोई भी व्यक्ति कर्ज तभी लेता है, जब वह आर्थिक संकट से गुजर रहा हो और आमदनी के रास्ते भी रुक गए हों. कर्ज के कारण तनाव, झुंझलाहट और अन्य बीमारियां भी आ जाती हैं. यहां पर कुछ ज्योतिषीय उपाय बताए जा रहे हैं, जिन्हें अपनाने पर आप निश्चित रूप से लाभ पा सकेंगे. 

महामृत्युंजय मंत्र का जाप- दिन में कुछ वक्त महामृत्युंजय मंत्र का जाप करने से कर्ज से मुक्ति मिल सकती है. इस मंत्र का जाप करने से स्वास्थ्य में भी सुधार होता है. 

गणेश चतुर्थी के दिन पूजा- गणेश चतुर्थी के दिन भगवान गणेश की पूजा करके उनसे आशीर्वाद लेने से कर्ज से निजात मिल हो सकती है. इसके लिए भगवान गणेश मूर्ति की पूजा और आरती के साथ ही भोग भी लगाएं. 

नौ देवी की पूजा- शुक्र ग्रह को प्रसन्न करने के लिए नौ देवियों की पूजा अर्चना करते रहना चाहिए. इससे आर्थिक समस्याओं में सुधार हो सकता है. धन लाभ होता है और कर्ज  लेने की जरूरत नहीं आती. यदि कोई स्थितियां ऐसी बन भी जाएं तो जल्द ही छुटकारा मिल जाता है.

नवग्रह शांति पूजा- कर्ज से मुक्ति प्राप्त करने के लिए नवग्रहों की शांति पूजा करने से लाभ हो सकता है. नवग्रहों के दोषों का निवारण करने से आर्थिक समस्याएं दूर हो सकती हैं.

धार्मिक कार्यक्रम और दान- कर्ज से मुक्ति प्राप्त करने के लिए धार्मिक कार्यों में अधिक से अधिक शामिल होने से लाभ होता है. धार्मिक नियमों का पालन करें और अन्नदान, वस्त्रदान, अनुदान आदि करें. 

कर्ज का भुगतान समय पर करें- कर्ज से मुक्ति प्राप्त करने के लिए कर्ज के भुगतान को समय पर करने वाले व्यक्ति को भी आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिलता है. कर्ज के भुगतान में देरी न करने वालों की आर्थिक स्थिति में सुधार होता है.

Maa Lakshmi: सूर्यास्त के बाद इस काम को करने से मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्न, पैसों से भर देती हैं तिजोरी
Monthly Horoscope: इन राशि वालों को अगस्त में मिलेगी खुशखबरी, पुरानी समस्याओं से मिलेगा छुटकारा

 

Trending news