Surya Chandra Grahan 2023: अक्टूबर में लगेगा साल का आखिरी सूर्य- चंद्र ग्रहण, इन 3 राशियों पर जमकर पैसों की बारिश का योग
Advertisement
trendingNow11889106

Surya Chandra Grahan 2023: अक्टूबर में लगेगा साल का आखिरी सूर्य- चंद्र ग्रहण, इन 3 राशियों पर जमकर पैसों की बारिश का योग

Surya Chandra Grahan 2023 effects: अगले महीने इस साल के आखिरी सूर्य और चंद्र ग्रहण लगने जा रहे हैं. एक ही महीने में 2 बार ग्रहण लगने की यह अलौकिक घटना है. इस घटना के प्रभाव की वजह से 3 राशियों के भाग्य के सितारे बुलंद होने जा रहे हैं. 

Surya Chandra Grahan 2023: अक्टूबर में लगेगा साल का आखिरी सूर्य- चंद्र ग्रहण, इन 3 राशियों पर जमकर पैसों की बारिश का योग

Last Surya Chandra Grahan 2023 Dates: सनातन धर्म में सूर्य और चंद्र ग्रहण को बहुत महत्व दिया गया है. इस साल कुल 4 बार ग्रहण लगने हैं. इनमें से 2 बार सूर्य ग्रहण और 2 बार चंद्र ग्रहण होने हैं. इस साल का आखिरी सूर्य और चंद्र ग्रहण अगले महीने यानी अक्टूबर में लगने जा रहे हैं. वैदिक शास्त्रियों के मुताबिक एक ही महीने में 2 बार ग्रहण लगने से सभी 12 राशियां प्रभावित होने जा रही हैं. इनमें से 3 राशियां पर इन ग्रहणों का सकारात्मक असर पड़ेगा. उनके घर में धन-दौलत का आगमन बढ़ेगा और घर में कई मांगलिक कार्यक्रम होंगे. 

सूर्य ग्रहण और चंद्र ग्रहण 2023 (Surya Chandra Grahan 2023)

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक इस साल का आखिरी सूर्य ग्रहण 14 अक्टूबर को और चंद्र ग्रहण 29 अक्टूबर (Last Surya Chandra Grahan 2023 Dates) को लगने वाला है. साल का आखिरी चंद्र ग्रहण भारत में भी दिखाई देगा, इसके चलते देश में सूतक काल मान्य होगा. जबकि पहला चंद्र ग्रहण भारत में नहीं दिखा था. सूतक काल के दौरान मंदिरों के कपाट बंद कर दिए जाते हैं और पूजा करने की मनाही होती है. इस दौरान खाना-पीना भी वर्जित होता है. 

ग्रहण से इन राशियों के खुल जाएंगे भाग्य (Surya Chandra Grahan 2023 effects)

तुला राशि

इस राशि के जातकों के लिए अक्टूबर का महीना खुशियां लेकर आएगा. आपके सभी अटके हुए काम पूरे होंगे और नौकरी-कारोबार में तरक्की मिलेगी. आपको कार्यस्थल पर कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. परिवार के साथ समय अच्छा बीतेगा. कहीं बाहर घूमने जाने का भी प्लान बन सकता है. धन से जुड़ी खुशखबरी मिल सकती है. 

सिंह राशि

ग्रहण का प्रभाव (Surya Chandra Grahan 2023 effects) आपके लिए शुभ सूचनाएं लेकर आएगा. नौकरीपेशा लोगों को आगे बढ़ने का मौका मिलेगा. उन्हें बड़ा पद मिल सकता है. आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी. आपके घर नए वाहन या संपत्ति का आगमन हो सकता है. कारोबार करने वाले लोगों को बिजनेस में मुनाफा मिलेगा. मां-बाप की सेहत अच्छी रहेगी. 

मिथुन राशि

वैदिक शास्त्रियों के मुताबिक आपको सूर्य ग्रहण (Surya Chandra Grahan 2023 effects) की वजह से आर्थिक लाभ के कई मौके मिलेंगे. कार्यक्षेत्र में आपको तरक्की और समाज में मान-सम्मान मिलेगा. भाई-बहनों के साथ आपके संबंध अच्छे बने रहेंगे. आप उनके साथ मिलकर किसी नए काम में निवेश कर सकते हैं. आपके घर कोई मांगलिक कार्यक्रम हो सकता है, जिसमें सभी कुटुंब के लोग शामिल होंगे. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news