शनिवार की सुबह इन चीजों का दिखना बेहद शुभ, शनि देव की कृपा दिलाती है बेशुमार धन!
Advertisement
trendingNow11730985

शनिवार की सुबह इन चीजों का दिखना बेहद शुभ, शनि देव की कृपा दिलाती है बेशुमार धन!

Shani Dev: शनिवार के दिन शनिदेव की पूजा करना, शनि से संबंधित चीजों का दान करना लाभ देता है. यदि शनिवार की सुबह कुछ खास चीजें दिखें तो यह शनि का कृपा होने का संकेत होता है. 

फाइल फोटो

Shubh Shani ke Lakshan: हिंदू धर्म में सप्‍ताह का हर दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित है. शनिवार के दिन की बात करें तो यह शनि देव को समर्पित है. शनिवार को शनि देव की पूजा करना, शनि को सरसों का तेल चढ़ाना, शनि का दान करना या उपाय करना बहुत लाभ देता है. शनिवार का दिन शनि देव को प्रसन्‍न करने के लिए सबसे अच्‍छा माना गया है. हालांकि न्‍याय के देवता शनि को लेकर लोगों के मन में डर की भावना सबसे ज्‍यादा रहती है लेकिन जब शनि कृपा करते हैं तो जीवन संवार देता हैं. धर्म-शास्‍त्रों की शनि की कृपा होने के कुछ खास संकेत बताए गए हैं. 

शनि की कृपा होने के संकेत 

जब शनि मेहरबान होते हैं तो जीवन खुशियों से भर जाता है. व्‍यक्ति को बेशुमार पैसा, ऊंचा पद, प्रतिष्‍ठा, अच्‍छी सेहत मिलती है. शनि की कृपा होने से पहले कुछ संकेत भी मिलते हैं. धर्म-शास्‍त्रों में बताया गया है कि यदि शनिवार की सुबह कुछ खास चीजें नजर आएं तो यह शनि के प्रसन्‍न होने का संकेत है.  

- शनिवार की सुबह यदि कोई सफाई कर्मचारी झाड़ू लगाते हुए दिख जाए तो यह बहुत शुभ होता है. मान लें कि आपको किसी महत्‍वपूर्ण काम में सफलता मिलने वाली है. या आप कोई बड़ी उपलिब्‍ध हासिल करने वाले हैं. यदि संभव हो तो सफाई कर्मचारी को अपनी सामर्थ्‍य के अनुसार कुछ दान जरूर दें. 

- यदि शनिवार की सुबह कोई भिखारी या जरूरतमंद आपके दरवाजे पर आए तो उसे खाली हाथ नहीं लौटाना चाहिए. ऐसा करना बहुत शुभ होता है. इससे  शनिदेव प्रसन्न होकर खूब सुख-समृद्धि और धन-संपत्ति देते हैं. 

- काले कुत्‍ते को शनिदेव का वाहन माना गया है. यदि शनिवार की सुबह आपको काला कुत्‍ता दिख जाए तो यह बताता है कि आपको कोई शुभ समाचार मिलने वाला है. आपके जीवन में सुख-समृद्धि मिलने वाली है. कुत्‍ते को तेल या घी लगी रोटी खाने के लिए दें, ऐसा करने से शनिदेव की अपास कृपा आप पर होगी. 

- शनिवार के दिन काला कौवा दिखना भी बहुत अच्‍छा माना जाता है. यदि काला कौवा आपके घर आकर कांव-कांव करे तो भी शनि की विशेष कृपा होने का इशारा है. ऐसे में कौवे के लिए रोटी या भोजन जरूर डालें.

पुरुषों की तरह महिला नागा साधु भी रहती हैं निर्वस्‍त्र? केवल इस समय आती हैं दुनिया के सामने 

ये है नाखून काटने का सबसे शुभ दिन, अचानक मिलता है खूब सारा पैसा

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news