Maha Navami Totke: महानवमी पर किए ये अचूक टोटके मन की हर इच्छा करेंगे पूरी, छोटी से छोटी परेशानी भी होगी दूर
Advertisement
trendingNow11926207

Maha Navami Totke: महानवमी पर किए ये अचूक टोटके मन की हर इच्छा करेंगे पूरी, छोटी से छोटी परेशानी भी होगी दूर

Navratri Navami Upay: 23 अक्टूबर को नवरात्रि का आखिरी दिन है. इसे महानवमी के नाम से जानते हैं. इस दिन किए गए कुछ उपाय व्यक्ति की हर अधूरी कामना को पूरा करते हैं. जानें इस दिन किन ज्योतिष उपायों को किया जा सकता है. इस दिन किए गए टोटके जल्दी फल देते हैं. 

 

maha navami upay

Maha Navami Durga Puja 2023: शारदीय नवरात्रि की महानवमी इस बार 23 अक्टूबर, सोमवार के दिन पड़ रही है. इस दिन नवरात्रि व्रत का समापन कन्या पूजन के साथ किया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में नवरात्रि के आखिरी दिन नवमी का विशेष महत्व बताया गया है. इस दिन सिद्धिदात्री की पूजा की जाती है. इतना ही नहीं, इस दिन 9 दिन के व्रत का समापन हवन औक कन्या पूजन से होता है. कहते हैं कि मां दुर्गा की कृपा पाने के लिए नवमी का दिन बहुत खास होता है. इस दिन पूजा-पाठ और  टोटके करने से भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं. जानें नवरात्रि के दिन महानवमी पर किन कारगर उपायों को किया जा सकता है. 

महानवमी के टोटके 

किसी लंबी बीमारी से निजात पाने के लिए

जो लोग लंबे समय से किसी बीमारी से परेशान हैं वे आज महानवमी के दिन आग्नेय कोण (दक्षिण-पूर्ण के बीच का हिस्‍सा) में मां दुर्गा का स्‍मरण करके ज्योति जलाएं. इससे बीमारी और शत्रुओं का नाम होता है. 

मनोकामना पूर्ति के लिए करें ये काम 

महानवमी के दिन पूरे भक्ति-भाव से दुर्गा सप्तशती के उत्तम चरित्र का पाठ करें. इससे मनोकामना पूरी होती है.

धन-समृद्धि पाने के उपाय

नवमी के दिन 2 से 10 साल की उम्र की 9 कन्याओं की पूजा करें. उन्हें घर बुलाकर भोजन कराएं. भेंट दें. इससे घर में खूब सुख-समृद्धि आती है. 

पैसों की तंगी दूर करने के उपाय: 

नवमी के दिन मां दुर्गा की प्रतिमा का गंगाजल से करवाएं. फिर पूरे भक्ति भाव से दुर्गा रक्षा स्त्रोत का पाठ करें. मातारानी आपका घर धन-धान्‍य से भर देंगी. 

धनवान बनने का उपाय

महानवमी के दिन शांत कमरे में उत्तर की दिशा की ओर मुंह करके बैठ जाएं. बैठने के लिए पीले रंग का आसन इस्‍तेमाल करें. फिर मां दुर्गा की प्रतिमा या तस्‍वीर के आगे 9 दीपक जलाएं. फिर इन दीपकों के सामने लाल रंग के चावल की ढेरी बनाएं और उस पर श्रीयंत्र स्‍थापित करके लक्ष्‍मी मंत्र का जाप करें. बाद में इस श्रीयंत्र को घर के मंदिर में स्‍थापित कर दें. ऐसा करने से अचानक धन लाभ होता है. 

Numerology: बड़े ही रोमांटिक और पैसे वाले होते हैं इन तारीख में जन्मे लोग, शुक्र ग्रह की रहती है विशेष कृपा
 

2025 कुंभ सहित इन लोगों के घी में होंगे दोनों हाथ, शनि की मेहरबानी से बैंक-बैलेंस, करियर-कारोबार में होगा जबरदस्त इजाफा
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news