Malmas in 2023: मलमास में बनेगा महाभयंकर खप्पर योग, इन 5 राशि वालों की आएगी शामत!
Advertisement
trendingNow11787001

Malmas in 2023: मलमास में बनेगा महाभयंकर खप्पर योग, इन 5 राशि वालों की आएगी शामत!

Malmas Sawan 2023: मलमास की शुरुआत हो चुकी है और इसका समापन अगस्त में होगा. मलमास में अशुभ माने जाने वाला खप्पर योग बन रहा है. इसका नकारात्मक असर 3 राशियों के जातकों पर पड़ेगा.

 

मलमास

Khappar Yoga: मलमास को अधिकमास या पुरुषोत्तम मास के नाम से भी जाना जाता है. इसकी शुरुआत 18 जुलाई से हो चुकी है. वहीं, इसका समापन 16 अगस्त को होगा. इस बार सावन के बीच में मलमास पड़ने से सावन 58 दिनों का हो गया है, जिसे दो चरणों में मनाया जा रहा है. पहला सावन मास 4 जुलाई से 1 अगस्त तक होगा. वहीं, द्वितीय चरण के सावन की शुरुआत 2 अगस्त से होगी और इसका समापन 31 अगस्त होगा. दूसरे चरण में पांच बुधवार, पांच बृहस्पतिवार के साथ शुक्र व शनि के वक्री होने से खप्पर योग का निर्माण हो रहा है. ज्योतिष शास्त्र में इस योग को बेहद अशुभ माना जाता है. ऐसे में 5 राशियां ऐसी हैं, जिन पर खप्पर योग का निगेटिव असर होगा. 

मीन

मीन राशि वालों के लिए खप्पर योग की अवधि मुश्किलों भरी रहेगी. आप पर अगर कोई कोर्ट कचहरी का मामला चल रहा है तो इसके लंबा खिंचने की आशंका है. अनावश्यक खर्चे बढ़ेंगे, जिस वजह से बचत न के बराबर होगी. कर्ज लेने की स्थिति बन सकती है. नौकरी पेशा लोगों को मेहनत का फल नहीं मिलेगा.

मिथुन

खप्पर योग मिथुन राशि वालों के लिए अशुभ परिणाम देने वाला रहेगा. कार्यक्षेत्र में काम का दबाव बढ़ सकता है. जीवनसाथी के साथ किसी तरह का विवाद हो सकता है, जिससे वैवाहिक जीवन मुश्किलों भरा रहेगा. मलमास में निवेश करने से बचें, क्योंकि धन हानि होने की आशंका ज्यादा है.

कर्क 

मलमास में बन रहा खप्पर योग कर्क राशि वालों के लिए फलदायी साबित नहीं होगा. खर्चे बढ़ेंगे, जिससे कर्ज लेना पड़ सकता है. कार्यक्षेत्र और पारिवार में सदस्यों के साथ विवाद हो सकता है. ऐसे में गुस्से को नियंत्रण में रखने की आवश्यकता है. जीवनसाथी के साथ तालमेल में कमी रहेगी. बच्चों की सेहत खराब हो सकती है, जिससे मानसिक तौर पर परेशान रहेंगे. इस समय कोई नया कारोबार शुरू करना चाहते हैं तो मलमास खत्म होने की इंतजार कर लें.

कन्या

खप्पर योग कन्या राशि वालों के लिए परेशानी भरा समय लेकर आएगा. इस दौरान खर्चों में लगातार बढ़ोतरी होगी. कार्यक्षेत्र में किसी के साथ विवाद हो सकता है, इसलिए वाणी पर काबू रखें. काम पर ध्यान दें, बेकार की बातों से बचें. इस दौरान संपत्ति विवाद का भी सामना करना पड़ सकता है.

वृश्चिक

खप्पर योग वृश्चिक राशि वालों के लिए दिक्कतों का अंबार लेकर आएगा. कारोबारियों को व्यापार में प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है, जिससे उनको कुछ परेशानियां होंगी. सेहत खराब रहने की आशंका है. इस दौरान सरकारी नियमों को तोड़ना भारी मुश्किलें खड़ी कर सकता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news