Mars Transit 2023: मंगल गोचर कर देंगे इन लोगों को फुल एनर्जी, मिलेंगी अच्छी सूचनाएं
Advertisement
trendingNow11740429

Mars Transit 2023: मंगल गोचर कर देंगे इन लोगों को फुल एनर्जी, मिलेंगी अच्छी सूचनाएं

Mars Transit in Leo 2023: वैसे तो मंगल का प्रभाव सभी राशियों पर कुछ न कुछ पड़ेगा, लेकिन कुछ राशियों पर यह ज्यादा इफेक्टेड होगा तो जानते हैं कि मंगल के इस मूवमेंट का लोगों पर कैसा फल रहेगा. 

 

mangal gochar

Mangal Gochar 2023: अंतरिक्ष में ग्रहों का मूवमेंट एक सतत प्रक्रिया है. ग्रहों के सेना पति मंगल अपनी नीच राशि को त्यागते हुए, अपने मित्र के घर सिंह राशि में 1 जुलाई 2023 को प्रवेश करेंगे और यहां पर 18 अगस्त 2023 तक करीब 48 दिनों तक रहेंगे. मंगल का सिंह राशि में प्रवेश का मेष राशि पर प्रभाव जानने के पहले उनके नेचर और मूड के बारे में जानना भी जरूरी है. 

मंगल अभी तक अपनी मां यानी कर्क राशि में हैं. मंगल सेनापति यानी योद्धा हैं और मां के घर पर आराम ही कर रहे हैं, किंतु जैसे ही मंगल सिंह यानी राजा के घर पहुंचेंगे तो वहां पर पहुंचते ही उन्हें राजा के पूरे प्रोटोकॉल का पालन करना होगा. राजा के यहां मंगल एक तरह से रिपोर्टिंग ऑन ड्यूटी होता है. मां के घर में मंगल कुछ निष्क्रिय भी रह सकते हैं, किंतु सिंह राशि में पहुंचते ही वह एक्टिव हो जाएंगे और अपने गुणों का पूरा प्रयोग करने के लिए तैयार हो जाएंगे.  

वैसे तो मंगल का प्रभाव सभी राशियों पर कुछ न कुछ पड़ेगा, लेकिन जिन राशियों पर यह ज्यादा इफेक्टेड होगा, उनमें मेष राशि भी है तो जानते हैं कि मंगल के इस मूवमेंट का मेष राशि या लग्न के लोगों पर कैसा फल रहेगा. 

मंगल के सिंह राशि में प्रवेश के करीब डेढ़ माह के दौरान मेष राशि वालों के लिए सबसे अच्छी बात यह होगी कि उनकी संतान बहुत ही अच्छा प्रदर्शन करेगी. बच्चों की तरफ से अच्छे रिजल्ट प्राप्त होंगे. यदि इस राशि वाले अविवाहित हैं तो उनके द्वारा किया गया काम भविष्य के द्वार खोलेगा. 

मंगल मेष राशि और लग्न वालों को फुल एनर्जी देगा. इस अत्यधिक ऊर्जा के कारण इन लोगों को संतुलन बनाए रखने के साथ ही सदुपयोग भी करना होगा. 

इन लोगों को इस बात का खास ख्याल रखना होगा कि यदि उन्होंने इस हैवी एनर्जी को कंट्रोल में नहीं रखा तो स्वास्थ्य को लेकर समस्याएं आ सकती हैं. खासतौर पर बीपी बढ़ सकता है. हार्ट की परेशानी हो सकती है. जो लोग हार्ट पेशेंट हैं, उन्हें इस अवधि में खास ध्यान रखना होगा. इस दौरान क्रोध भी आ सकता है, इसलिए कूल रहना होगा. 

Trending news