Monday Born People: सोमवार को जन्में लोगों पर होती है चंद्रमा की विशेष कृपा, हर परिस्थिति का करते हैं सामना
Advertisement
trendingNow11730046

Monday Born People: सोमवार को जन्में लोगों पर होती है चंद्रमा की विशेष कृपा, हर परिस्थिति का करते हैं सामना

Monday Born Personality: सप्ताह में सात दिन होते हैं और हर दिन किसी न किसी का जन्म होता है. दिन के हिसाब से जातक पर ग्रहों का सकारात्मक और नकारात्मक असर पड़ता है. आइए जानते हैं, सोमवार को जन्में लोग कैसे होते हैं और उनमें क्या खूबियां होती हैं. 

monday

Baby Born on Monday Meaning: सोमवार को जन्म लेने वाले व्यक्ति पर चंद्रमा का विशेष प्रभाव होता है. सोमवार हो और यदि तिथि पूर्णिमा हो तो ऐसे दिन पर जन्मे लोग स्वभाव से बहुत ही सौम्य और कार्यकुशल होते हैं. यह नीति के अच्छे जानकार होते हैं और किसी भी मामले में पॉलिसी मेकिंग में सहभागी बनते हैं. पॉलिसी की जानकारी होने के साथ ही यह उसके अनुसार व्यवहार भी करते हैं. सुख हो या दुख यह किसी भी परिस्थिति में न तो विचलित होते हैं और न ही उत्तेजित होते हैं. दोनों ही परिस्थितियों में यह समान व्यवहार करते हैं.

सोमवार को जन्म लेने वाले बहुत ही हंसमुख होते हैं. इनके चेहरे से हमेशा प्रसन्नता ही दिखती है. इसके साथ ही यह मृदुभाषी भी होते हैं और किसी से भी बहुत ही विनम्रता के साथ बात करते हैं. आंतरिक स्वभाव शांत होने के कारण यह कभी भी चंचलता का प्रदर्शन नहीं करते हैं, लेकिन जब भी बोलते हैं, इनकी वाणी से विद्वता ही दिखती है, क्योंकि यह विद्वान होते हैं.  

नुकसान

शांत स्वभाव के बाद भी इनका मन चंचल रहता है एवं विचारों की दृष्टि से परिवर्तनशील रहते हैं. समय और परिस्थितियों के अनुसार, अपने विचारों में परिवर्तन करते रहते हैं. इनकी एक और आदत होती है, जिसके चलते यह कई बार नुकसान भी उठाते हैं. यह एक कार्य को शुरू तो पूरे मनोयोग से करते हैं, किंतु कुछ निपटने के बाद यदि दूसरा कार्य आ जाए तो पहला छोड़कर दूसरे कार्य में लग जाते हैं. इस कारण इन्हें नुकसान भी हो जाता है. इस दिन जन्म लेने वाली स्त्रियां परोपकारी एवं धार्मिक प्रवृत्ति की होती है. यह भावुक, संवेदनशील, कल्पनाशील होती हैं. सोमवार को जन्म लेने वाले लोगों को जलीय रोगों से परेशानी हो सकती है. कफ की अधिकता रहती है, इसलिए ठंड एवं ठंडी चीजों के इस्तेमाल से परहेज करना चाहिए.

Hanuman Puja: हनुमान जी की उपासना करते समय रखें इन बातों का ध्यान, हर कष्ट होंगे दूर
Strong Mercury: विद्या, बुद्धि और व्यापार के कारक होते हैं बुध, मजूबत होने पर दिलाते हैं अपार सफलता

 

Trending news