Mulank: इस मूलांक के लोग जीवन में प्राप्त करते हैं अपना लक्ष्य, हर परिस्थिति में पाकर रहते हैं सफलता
Advertisement
trendingNow11798749

Mulank: इस मूलांक के लोग जीवन में प्राप्त करते हैं अपना लक्ष्य, हर परिस्थिति में पाकर रहते हैं सफलता

Numerology: यदि आपका मूलांक यह है तो आपको अपना लक्ष्य निर्धारित कर उसे पाने के लिए पूरा जोर लगा देना चाहिए. आपको लक्ष्य पाने से कोई रोक ही नहीं सकता है. इस मूलांक के लोगों का स्वभाव लीड करने वाला होता है. यह जहां भी रहते हैं, आत्मनिर्भर रहते हैं और साथ ही नेतृत्व करते रहते हैं.

अंक ज्योतिष

Mulank 1: स्वतंत्रता, साहस और नेतृत्व के गुणों से संपन्न होने के कारण यह अपने जीवन में बड़ी सफलता हासिल करते हैं. इनका इस प्रकार का स्वभाव इन्हें हमेशा अपने कामों को करने के लिए प्रेरित करता रहता है. ऐसा करने से इन्हें अपने लक्ष्यों को पाने में सफलता मिलती है. स्वतंत्रता और आत्मनिर्भरता वाला स्वभाव सभी कार्यों को सुचारू रूप से करते हुए समय से पूरा करने के लिए सक्षम बनाती है. इस कारण इन्हें अपने परिवार और समाज में सम्मान मिलता है. 

लक्ष्य साधकर उसमें सफलता पाने वाले लोगों का मूलांक 1 होता है. यदि कोई किसी भी माह में 1, 10, 19 और 28 तारीख को जन्मा है तो उसका मूलांक 1 होगा. इस तरह मूलांक एक वाले लोग अपने जीवन में संपूर्णता और खुशहाली प्राप्त करते हैं. यह लोग अपने जीवन को सक्रिय तरीके से जीते हैं और अपने कामों को संभालने में समर्थ होते हैं. इन्हें नए कामों और परिस्थितियों में प्रवेश करने में खुशी मिलती है और वहां पर नेतृत्व के रूप में अपना स्थान स्थापित करने को प्रेरित रहते हैं. 

ऐसे लोग आत्मविश्वास से भरे होते हैं और अपनी क्षमता तथा सामर्थ्य पर पूरा विश्वास करते हैं. इसी गुण के कारण ये लोग जहां भी नेतृत्व करते हैं, वहां पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हैं. आत्मनिर्भरता इनका दूसरा गुण है, जिसके चलते यह अपने कार्य को स्वयं ही करते हैं और दूसरों की मदद लेने की जरूरत नहीं होती है. यह अपने जीवन का संचालन स्वयं ही करते हैं. इनका तीसरा गुण एक्टिवनेस और उत्साह है. यह किसी भी नए कार्य को संभालने में प्रसन्नता का अनुभव करते हैं और पूरे उत्साह से कार्य करते हैं. इस कारण वह हमेशा ऊर्जावान रहते हुए कार्य को अंजाम देते हैं.

Trending news