Mulank: इस मूलांक वालों को मिलता है भाग्य का पूरा साथ, कम मेहनत पर भी होते हैं सफल
Advertisement
trendingNow11799987

Mulank: इस मूलांक वालों को मिलता है भाग्य का पूरा साथ, कम मेहनत पर भी होते हैं सफल

Numerology: ऐसे लोग जीवन पर्याप्त अपने घर के आसपास और कम घूमने वाले होते हैं.  इनका स्वभाव स्थायी है. ऐसे में शांत रहना और एक गति में चलना इन्हें भाता है. लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए इनकी धैर्य क्षमता बहुत अच्छी होती है.

Mulank

Mulank 4: इस मूलांक के लोग कर्तव्य पूरा करने से कभी पीछे नहीं हटते हैं. सुख हो या दुख बैलेंस बनाए रखना इनका विशेषतम गुण होता है. कोई जिम्मेदारी अधीन के कंधों पर पड़ जाए तो उसे प्रसन्नता के साथ निभाते हैं. ऐसे लोगों को अक्सर दूसरे के कार्य या फिर उनकी परेशानियों को सॉल्व करना अच्छा लगता है. यह जल्दी दूसरों के दुख में शामिल हो जाते हैं और उसे दूर करने के उपाय ढूंढते हैं. कठोर, संवेदनशील, उदार और कर्तव्यनिष्ठ होते हैं. यह अपने जीवन को एक संगठित तरीके से जीने के लिए प्रबल प्रतिबद्ध होते हैं. समस्याओं को कभी तनाव का रूप नहीं लेने देते, बल्कि उसका डटकर सामना करते हैं. 

जिन लोगों की जन्म तारीख 4, 13 22, 31 होती है, उन लोगों का मूलांक अंक 4 होता है. ऐसे लोग जीवन पर्याप्त अपने घर के आसपास और कम घूमने वाले होते हैं.  इनका स्वभाव स्थायी है. ऐसे में शांत रहना और एक गति में चलना इन्हें भाता है. लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए इनकी धैर्य क्षमता बहुत अच्छी होती है. किसी भी काम को करने से पूर्ण यह उसकी पूरी जानकारी लेते हैं और समय आने पर उसे पूरा करते हैं, जिससे अधिकतर उन्हें सफलता ही प्राप्त होती है. व्यावसायिक या व्यक्तिगत जीवन को विवेकपूर्ण जीवन जीने की कला इन्हें आती है. 

इस मूलांक के लोग सिद्धांतों को मानने वाले होते हैं. आवश्यकता पड़ने पर यह कठोर और गंभीर हो सकते हैं. भाग्य का इन्हें साथ मिलता है, जिससे अधिक मेहनत को लेकर परेशान नहीं होते. अंतमुर्खी या कम बोलने वाले होते हैं. ऐसे में इन्हें अपने आसपास के लोगों के साथ बातचीत करना चाहिए और समय बिताना चाहिए. मित्रों की बात करें तो ये दोस्ती निभाने में सबसे आगे होते हैं. मित्रों के प्रति उदार भाव रखते हुए उनका ध्यान रखते हैं. धन संचय करने और वित्तीय समृद्धि प्राप्त करने में रुचि होती है. अपने वित्तीय मुद्दों को लेकर सजग रहते हैं, उतना ही व्यय करते हैं, जितने की आवश्यकता होती है, यानी फिजूलखर्ची करना इनके स्वभाव में नहीं होता है.

Trending news