Lucky Sign: अरबपतियों की हथेली में होता है ये दुर्लभ चिह्न, इन गुणों से जीवन में करते हैं तरक्की
Advertisement
trendingNow11728131

Lucky Sign: अरबपतियों की हथेली में होता है ये दुर्लभ चिह्न, इन गुणों से जीवन में करते हैं तरक्की

Lucky Sign in Palm: हस्तरेखा शास्त्र में हथेली की रेखाओं और चिह्नों को देखकर इंसान के आचरण, व्यवहार और भविष्य के बारे में पता किया जाता है. इनमें से कुछ रेखाएं और चिह्न काफी दुर्लभ होते हैं, जो काफी सौभाग्यशाली माने जाते हैं.

हस्तरेखा शास्त्र

Billionaire Signs Palmistry: इंसान की हथेली की रेखाएं और चिह्न बहुत कुछ बयां करते हैं. इनके जरिए व्यक्ति के भविष्य के बारे में पता लगाया जा सकता है. कुछ चिह्न और रेखाएं काफी लकी माने जाते हैं. इनके हथेली में होने का मतलब होता है कि वह इंसान जीवन में बहुत बड़ी उपलब्धि हासिल करेगा. ऐसा की एक चिह्न अंग्रेजी के अक्षर 'V' का निशान है. अंग्रेजी में इस चिह्न को लोग दो अंगुलियों से बनाकर विक्ट्री यानी कि विजय के रूप में दर्शाते हैं. हस्तरेखा शास्त्र की बात करें तो यह निशान काफी लकी माना जाता है. जिन लोगों की हथेली में यह चिह्न होता है, ऐसे लोग काफी तरक्की करते हैं.

धन-दौलत

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, हथेली में यह निशान उन्‍नति का संकेत देता है. ऐसे चिह्न वाले लोग बहुत भाग्‍यशाली होते हैं. जीवन में खूब नाम कमाते हैं और इनके पास धन-दौलत और शौहरत की कोई कमी नहीं रहती है. ऐसा कहना गलत नहीं होगा कि करोड़पति-अरबपतियों के हथेली में यह चिह्न होता है.

अच्छे दिन

जिन लोगों की हथेली में V का चिह्न तर्जनी और मध्यमा अंगुली के बीच में होता है तो ऐसे लोग काफी पॉजिटिव सोच वाले होते हैं. ये लोग शुरुआती जीवन में संघर्ष करते हैं और बुरे समय से भी नहीं घबराते हैं. 35 साल की उम्र से इन लोगों के जीवन में अच्छे दिन आने लगते हैं.

करियर

ये लोग फिर पीछे मुड़कर नहीं देखते हैं और करियर में नई ऊंचाइयों को छूते हैं. नौकरी हो या फिर बिजनस, ये लोग हर क्षेत्र में बहुत सफलता प्राप्‍त करते हैं. ये लोग जमकर पैसा कमाते हैं और आर्थिक मामलों में काफी मजबूत होते हैं.

दयालु

V चिह्न वाले लोग काफी पारिवारिक प्रवृति के माने जाते हैं. इन लोगों के परिवार में आपसी सौहार्द होता है और सभी लोग मिलजुल कर रहते हैं. ऐसे लोग स्‍वभाव दयालु किस्म का होता है. ये लोग काफी भरोसेमंद होते हैं और दूसरों की मदद को हमेशा तैयार रहते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news