Advertisement
trendingPhotos1706701
photoDetails1hindi

Shubh Yoga: 2 दिन बाद बनेगा दुर्लभ गुरु पुष्य योग, इन चीजों की खरीदारी से धन-संपत्ति और भाग्य में होगी वृद्धि

Guru Pushya Yoga Benefit: ज्योतिष शास्त्र में गुरु पुष्य योग को दुर्लभ और बेहद शुभ माना गया है. ऐसी मान्यता है कि इस दिन जो भी काम करते हैं, उसमें जरूर सफलता हाथ लगती है.   

 

खरीदारी

1/5
खरीदारी

ऐसी मान्यता है कि गुरु पुष्य योग में अगर शुभ वस्तुओं की खरीदारी की जाए तो सुख-समृद्धि, धन-संपदा और भाग्य में वृद्धि होती है. इस बार यह योग 25 मई 2023 को बन रहा है. यह दिन इसलिए भी खास बन गया है कि क्योंकि इस दिन वृद्धि योग, सर्वार्थ सिद्धि योग, अमृत सिद्धि योग और रवि योग भी बन रहे हैं. 

मांगलिक कार्य

2/5
मांगलिक कार्य

ऐसे में गुरु पुष्य योग के दिन जो भी शुभ कार्य करेंगे, उसमें कई गुना वृद्धि होगी. इस दिन विवाह को छोड़कर बाकी सभी मांगलिक कार्य किए जा सकते हैं. बता दें कि पुष्य नक्षत्र को नक्षत्रों में श्रेष्ठ माना जाता है. इसे नक्षत्रों में राजा की उपाधि दी गई है. 

दुर्लभ योग

3/5
दुर्लभ योग

जब गुरुवार के दिन पुष्य नक्षत्र होता है तो यह दुर्लभ योग बनता है. गुरु पुष्य योग को गुरु पुष्य नक्षत्र योग भी कहते हैं. 25 मई को ये योग सूर्योदय से लेकर शाम 5 बजकर 54 मिनट तक है. ऐसे में शाम 5:54 बजे तक खरीदारी की जा सकती है. 

सोना

4/5
सोना

इस दिन सोना खरीदने से धन-संपत्ति और भाग्य में वृद्धि होती है. इस दिन हल्दी खरीदना शुभ माना जाता है. हल्दी की खरीद करने से भाग्य में बढ़ोतरी होती है. गुरु पुष्य योग में चने की दाल के साथ पीले रंग के वस्त्र, पीतल, घी भी खरीद सकते हैं.

सोने-चांदी का सिक्का

5/5
सोने-चांदी का सिक्का

गुरु पुष्य योग में सोने या चांदी का सिक्का खरीदना चाहिए. इससे करियर में तरक्की होती है. वहीं, धार्मिक पुस्तकें खरीदने से भी लाभ होता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़