मिस्र: रिहा हो सकते हैं पूर्व राष्‍ट्रपति होस्‍नी मुबारक
Advertisement
trendingNow161182

मिस्र: रिहा हो सकते हैं पूर्व राष्‍ट्रपति होस्‍नी मुबारक

मिस्र के पूर्व राष्ट्रपति होस्नी मुबारक इस सप्ताह के अंत तक रिहा किए जा सकते हैं। उनके वकील ने सोमवार को कहा कि उन पर चल रहे भ्रष्टाचार के आखिरी मामले का निबटारा 48 घंटे के अंदर होने की संभावना है।

काहिरा : मिस्र के पूर्व राष्ट्रपति होस्नी मुबारक इस सप्ताह के अंत तक रिहा किए जा सकते हैं। उनके वकील ने सोमवार को कहा कि उन पर चल रहे भ्रष्टाचार के आखिरी मामले का निबटारा 48 घंटे के अंदर होने की संभावना है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, फरीद अल-दीब ने कहा कि हमारे लिए आखिरी काम सिर्फ सामान्य प्रशासनिक प्रक्रिया रह गया है। मुझे मुबारक के इस सप्ताह के आखिर में रिहा होने का भरोसा है।
मुबारक पर सत्ता का दुरुपयोग करने और सूचना मंत्री से तोहफा लेने के आरोप लगे हैं, इसलिए वह अब तोहफे के बराबर की रकम वापस करेंगे। अल दीब ने कहा कि मैं निश्चित हूं कि भ्रष्टाचार के आखिरी मामले का निबटारा होने पर मुबारक फौरन रिहा किए जाएंगे।
इससे पहले मिस्र की एक अदालत ने मुबारक पर लगे भ्रष्टाचार के दूसरे और आखिरी मामले में उन्हें रिहा करने का आदेश दिया था जिसमें उन पर राष्ट्रपति भवन के रखरखाव के लिए आवंटित किए गए धन को हड़पने का आरोप लगाया गया था। एक कानूनी विशेषज्ञ अली माशाल्ला का कहना है कि मुबारक प्रदर्शनकारियों की हत्या के मामले में भी जमानत पर रिहा हो सकते हैं क्योंकि उनके कानूनी हिरासत की अवधि समाप्त हो चुकी है।
माशाल्ला के मुताबिक उनके आखिरी मामले का निबटारा न होने पर उन्हें जेल में रहना होगा। (एजेंसी)

Trending news