Samsaptak Yog 2023: सूर्य- शनि के आमने-सामने आने से बना समसप्तक योग, इन 3 राशियों के घर आने वाली है धन-दौलत
Advertisement
trendingNow11836817

Samsaptak Yog 2023: सूर्य- शनि के आमने-सामने आने से बना समसप्तक योग, इन 3 राशियों के घर आने वाली है धन-दौलत

Samsaptak Yog 2023 Effects: पिता-पुत्र कहे जाने वाले सूर्य और शनि ग्रह इन दोनों आमने-सामने हैं. दोनों के बीच यूं तो शत्रुतापूर्ण संबंध रहते हैं लेकिन इस योग की वजह से 3 राशियों का भाग्य चमकने वाला है. 

Samsaptak Yog 2023: सूर्य- शनि के आमने-सामने आने से बना समसप्तक योग, इन 3 राशियों के घर आने वाली है धन-दौलत

Samsaptak Yog 2023 Effects on Zodiac: वैदिक शास्त्र के मुताबिक सूर्य देव ग्रहों के राजा हैं और शनि देव न्याय के देवता है. दोनों के बीच पिता-पुत्र का संबंध हैं. इसके बावजूद दोनों का संबंध अक्सर शत्रुतापूर्ण रहता है. इस समय सूर्य (Surya Gochar 2023) अपनी स्वराशि सिंह और शनि देव (Shani Gochar 2023) अपनी स्वराशि कुंभ में विराजमान हैं. इस स्थिति की वजह से दोनों ग्रह इस वक्त एक-दूसरे से 7वें घर में मौजूद हैं. उनके इस तरह आमने-सामने होने की वजह से समसप्तक योग बन रहा है. कुछ राशियों के लिए यह स्थिति नुकसान पहुंचाने वाली रहेगी लेकिन 3 राशियां ऐसी भी हैं, जो इस अवधि में बंपर लाभ कमाएंगी. आइए जानते हैं कि वे राशियां कौन सी हैं. 

समसप्तक योग से इन राशियों को लाभ (Samsaptak Yog 2023 Effects)

सिंह राशि

समसप्तक योग (Samsaptak Yog 2023 Effects) बनने से सबसे ज्यादा लाभ सिंह राशि के जातकों को होने जा रहा है. इस दौरान नौकरीपेशा लोगों को कार्यस्थल पर नई जिम्मेदारी मिल सकती है. उन्हें इंक्रीमेंट के साथ प्रमोशन का भी योग है. उनके लंबे समय से अटके काम भी पूरे हो सकते हैं. 

कर्क राशि 

इस राशि के लोगों की आर्थिक स्थिति में सुधार आने वाला है. पैतृक संपत्ति का फैसला आपके पक्ष में हो सकता है. नया बिजनेस शुरू करने के लिए शुभ समय रहेगा. प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिल सकती है. पुराने परिचितों से मिलना हो सकता है. 

मेष राशि

इस राशि के जातकों को समसप्तक योग (Samsaptak Yog 2023 Effects) बनने से करियर में फायदा होने वाला है. उनके वेतन भत्तों में अच्छी खासी बढ़ोतरी हो सकती है. निवेश करने के लिए बढ़िया समय है. जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर होंगे. सेहत अच्छी बनी रहेगी. संतान की ओर से खुशखबरी मिल सकती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news