Sawan: सावन में इन उपायों से मजबूत होंगे शुक्र-चंद्रमा, चमकने लगेगा आपका भाग्य
Advertisement
trendingNow11773913

Sawan: सावन में इन उपायों से मजबूत होंगे शुक्र-चंद्रमा, चमकने लगेगा आपका भाग्य

Sawan Somvar Vrat Vidhi: सावन का महीना जलतत्व का महीना है. किसी भी व्यक्ति के शरीर में उपस्थित जल तत्व दरअसल हैप्पीनेस का एलिमेंट होता है. कुंडली में चंद्रमा और शुक्र जल तत्व के मालिक होते हैं. कुंडली में जब यह कमजोर होते हैं तो सबकुछ होने के बाद भी आप प्रसन्न नहीं होते हैं.

सावन 2023

Sawan 2023 in Hindi: सावन का महीना शिवजी को प्रसन्न करने के लिए तो है ही, इस माह में आप भाग्य को भी बहुत सरल उपाय से चमकाने का कार्य कर सकते हैं, जिससे आपको मानसिक शांति के साथ ही सुख-समृद्धि भी प्राप्त होगी. सावन के महीने में चंद्रमा और शुक्र दोनों स्वाभाविक रूप से मजबूत होते हैं, इसलिए वह सरलता के साथ सुख और समृद्धि प्रदान करते हैं. इन दोनों को मजबूत कर आसानी से भाग्य को मजबूत किया जा सकता है

उपाय

सावन में बारिश की गिरने वालों बूंदों को ध्यान से देखिए और बस समझ लीजिए कि आसमान से देवता बादलों के माध्यम से आपके भाग्य की बारिश कर रहे हैं. इसका लाभ लेंगे तो निश्चित रूप से आपका भाग्य चमकेगा. सावन के महीने में चंद्रमा और शुक्र दोनों स्वाभाविक रूप से मजबूत होते हैं, इसलिए वह सरलता के साथ सुख और समृद्धि प्रदान करते हैं. इन दोनों को मजबूत कर आसानी से भाग्य को मजबूत किया जा सकता है, किंतु इस प्रयास के साथ ही भगवान शिव को अवश्य प्रसन्न करना होगा. धन और ऐश्वर्य के लिए चंद्र और शुक्र की पूजा तो करें, साथ ही शक्ति के स्रोत शिव जी की पूजा भी करें. 

शिव को प्रसन्न करने के लिए कुछ अधिक करने की आवश्यकता नहीं है. शिवलिंग पर पहले सुगंध, फिर बेलपत्र और जल अर्पित करने के साथ ही प्रार्थना करें. यदि अपने लिए धन व ऐश्वर्य मांग रहे हैं तो नमः शिवाय यदि किसी अन्य के लिए कामना है तो ओम नमः शिवाय का जाप करें. शिव पुराण का पाठ या अध्ययन करें. सावन का महीना श्रवण नक्षत्र से बना है. श्रवण यानी सुनना तो शिवपुराण का पाठ सुन भी सकते हैं.

जलतत्व 

सावन का महीना जलतत्व का महीना है. किसी भी व्यक्ति के शरीर में उपस्थित जल तत्व दरअसल हैप्पीनेस का एलिमेंट होता है. कुंडली में चंद्रमा और शुक्र जल तत्व के मालिक होते हैं. कुंडली में जब यह कमजोर होते हैं तो सब कुछ होने के बाद भी आप प्रसन्न नहीं होते हैं. आपको आनंद नहीं आता है. हैप्पीनेस नहीं फील होती है. सावन के महीने में हर तरफ हरियाली और प्रसन्नता रहती है. इन सबसे मन उन्माद, प्रेम और वासना की तरफ भागता है, जिसे रोकने के लिए शिवजी की पूजा की जाती है. शिवजी मन के कंट्रोलर माने जाते हैं. वह मन को नियंत्रण में रखते हैं.

Lord Kubera: ये 3 राशियां मानी जाती हैं कुबेर की प्रिय, जीवन भर नोटों में खेलते हैं ये लोग
Broom Tips: मालामाल बना देगा आपको झाड़ू का ये टोटका, छू भी नहीं पाएगी गरीबी

 

Trending news