Shani Jayanti 2023: शनि देव को अतिप्रिय है उड़द दाल, करें ये उपाय; दुर्भाग्य से लेकर आर्थिक तंगी से छूटेगा पीछा
Advertisement
trendingNow11701357

Shani Jayanti 2023: शनि देव को अतिप्रिय है उड़द दाल, करें ये उपाय; दुर्भाग्य से लेकर आर्थिक तंगी से छूटेगा पीछा

Shani Dev: शनि देव को प्रसन्न करने के लिए कुछ खास उपाय किए जा सकते हैं. ये उपाय अगर शनि जयंती के दिन किए जाएं तो काफी फलदायी साबित होते हैं. ऐसा ही एक उपाय उड़द दाल का भी है. 

 

शनि जयंती

Shani Jayanti 2023 Upay: शनि जयंती 19 मई यानी कि शुक्रवार के दिन मनाई जाएगी. इस दिन को शनि भगवान के जन्मोत्सव के रूप में मनाया जाता है. इस दिन शनि देव की पूजा-अर्चना करने और उनको प्रसन्न करने के लिए कुछ खास उपाय करने से उनका आशीर्वाद प्राप्त होता है. शनि देव को उड़द काफी पसंद है. शनि जयंती पर अगर उड़द दाल के उपाय कर लिए जाएं तो साल भर उनकी कृपा बरसती है. उड़द दाल के कुछ खास और सरल उपायों के बारे में आज आपको बताने जा रहे हैं.

पीपल का पेड़

शनि जयंती पर उड़द दाल में थोड़ी सी सिंदूर और दही छिड़क कर उसे पीपल के पेड़ के नीचे रख दें. इसे रखने के बाद जब घर वापस आएं तो पीछे मुड़कर न देखें. ये उपाय शनि जयंती से शुरू करके हर शनिवार लगातार 21 दिन तक करें. ऐसा करने से दुर्भाग्य से पीछा छूटेगा और सौभाग्य दस्तक देने लग जाएगा.

जल में प्रवाहित

आमदनी के बावजूद पैसे नहीं बच रहे हैं. लगातार बढ़ते खर्च से परेशान हैं और आर्थिक तंगी में घिरते जा रहे हैं तो शनि जयंती के दिन काले उड़द की दाल को काले तिल के साथ बहते जल में प्रवाहित कर दें. उड़द दाल और तिल बहते हुए जल के साथ आपकी आर्थिक तंगी भी दूर लेकर चले जाएंगे.

खिचड़ी

अगर किसी जातक की कुंडली में शनि की दशा, साढ़ेसाती या फिर ढैय्या चल रही है तो घबराने की जरूरत नहीं है. शनि जयंती के दिन अपने हाथ से उड़द दाल की खिचड़ी बनाकर जरूरतमंद लोगों को खिलाएं. ऐसा करने से साढ़ेसाती, ढैय्या और शनि दोष में आप ज्यादा परेशान नहीं होंगे.

एक मुट्ठी दाल

कोर्ट-कचहरी के मुकदमें या विवाद से पीछा छुड़ाने के लिए शनि जयंती के दिन उड़द दाल के टोटके किए जा सकते हैं. शनि जयंती के दिन एक मुट्ठी उड़द की दाल लेकर पीपल के पेड़ के पास जमीन खोदकर दबा दें. इसके बाद पीपल के पेड़ के सामने दोनों हाथ जोड़कर क्षमा प्रार्थना करें. ऐसा करने से आपको सारे विवादों से जल्द छुटकारा मिल जाएगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Feng Shui Tips: फेंगशुई के ये 5 टिप्स करियर को देते हैं रफ्तार, फटाफट मिलती है तरक्की
Shani Jayanti: जिन लोगों पर चल रही है साढ़ेसाती और ढैय्या, शनि जयंती उनके लिए है खास दिन

 

Trending news