Shani Vakri 2023: इस राशि के लोग पारिवारिक कलह से बचें, वक्री शनि करा सकते हैं तनाव
Advertisement
trendingNow11766971

Shani Vakri 2023: इस राशि के लोग पारिवारिक कलह से बचें, वक्री शनि करा सकते हैं तनाव

Shani Vakri 2023 Effects: 17 जून से वक्री हो चुके शनि 4 नवंबर को दोपहर 12:30 बजे तक इसी अवस्था में बने रहेंगे. ऐसे में आइए जानते हैं कि विभिन्न राशियों पर इसका कैसा प्रभाव रहेगा.

 

VAKRI SHANI

Saturn Retrograde 2023: शनि देव की बदलती चाल सभी राशियों के जातकों के लिए काफी मायने रखती है, क्योंकि वैदिक ज्योतिष में शनि को काफी महत्वपूर्ण ग्रह माना जाता है. उनकी चाल जब भी बदलती है तो सभी 12 राशियों पर शुभ और अशुभ प्रभाव पड़ता है. शनि देव जून में वक्री हो चुके हैं. ऐसे में उनका वक्री होना कुछ राशियों के परिवार के लिए कैसा रहने वाला है, आइए जानते हैं. 

कर्क राशि

कर्क राशि वालों को पारिवारिक कलह का सामना करना पड़ेगा, इसलिए पहले से ही सचेत रहें और किसी भी कीमत पर कलह न होने दें. छोटी-मोटी बातों को अवॉइड करने में ही भलाई है, राई का पहाड़ न बनने दें. भाई- भाई की फैमिली में भी मतभेद हो सकते हैं, जिन्हें नजरअंदाज करने में ही भलाई है. जमीन खरीदने या भविष्य की किसी प्लानिंग के लिए धन का निवेश करने के बारे में आप सोच रहे हैं तो परिवार की सहमति जरूरी है. ससुराल पक्ष से विवाद होने की आशंका दिखाई दे रही है. 

सिंह राशि

सिंह राशि वालों को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि उनके दांपत्य जीवन में तनाव न हो, क्योंकि इस समय जीवनसाथी के साथ वाद विवाद होने की प्रबल आशंका है. अनावश्यक रूप से दंभ का टकराव नहीं होना चाहिए अन्यथा राई का पहाड़ बनते देर नहीं लगेगी. जिन लोगों का तलाक से संबंधित मुकदमा चल रहा है उनके लिए संबंधों को सुधारने का यह आखिरी मौका है. यदि संबंध सुधारने की गुंजाइश हो तो यह समय उपयुक्त होगा. आपको बहुत धैर्य के साथ कार्य करना होगा. इस बात का ध्यान रखना होगा कि विपरीत परिस्थिति में कैसा व्यवहार करना है. यह सीखने का मौका शनि देव आपको देंगे. जो रिश्तेदार विदेश में रहते हैं, उनसे भी लाभ हो सकता है.

कन्या राशि

कन्या राशि के लोगों को यदि बहुत दिनों से कोई शत्रु या विरोधी परेशान कर रहा है तो अब वह पराजित होगा. कन्या राशि के लोगों को अपनी संतान को लेकर विशेष ध्यान रखना चाहिए, यदि संतान कुछ बैड हैबिट सीख रही है तो उसकी काउंसलिंग करनी आवश्यक हो जाएगी. अपने छोटे भाई-बहनों की समस्याओं को भी समझने में सहयोग करना पड़ सकता है ध्यान रखने वाली बात यह है कि छोटों से विवाद या नाराजगी नहीं करनी है. कानूनी कार्यों में सफलता प्राप्त होगी यदि कोई मुकदमा चल रहा है तो उसमें सफलता मिलने की प्रबल संभावनाएं शनि देव बना देंगे.

Trending news