Navratri 2023: नवरात्रि के दौरान मां दुर्गा का सपने में इस रूप में दिखना होता है बेहद शुभ, बंद भाग्य के खुलने के देता है संकेत
Advertisement
trendingNow11920018

Navratri 2023: नवरात्रि के दौरान मां दुर्गा का सपने में इस रूप में दिखना होता है बेहद शुभ, बंद भाग्य के खुलने के देता है संकेत

Maa Durga in Dream: स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में दिखने वाली कुछ चीजें व्यक्ति को भविष्य से जुड़ी शुभ और अशुभ संकेत देती हैं. अगर सपने में किसी व्यक्ति को मां दुर्गा के दर्शन होते हैं, तो इसका अर्थ क्या होता है जानें. 

 

maa durga in dream meaning

Meaning Of Dream: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के जीवन में सपनों का विशेष महत्व है. भविष्य में होने वाली घटनाओं की जानकारी व्यक्ति को कई बार पहले ही मिल जाती है. कहते हैं कि कई सपने व्यक्ति को भविष्य की घटनाओं को लेकर शुभ और अशुभ संकेत देते हैं. सपने वर्तमान और भविष्य दोनों से ही जुड़े होते हैं. कुछ सपने ऐसे होते हैं, जो व्यक्ति देखता है और भूल जाता है. लेकिन कुछ सपने व्यक्ति को पूरा दिन दिमाग में घूमते रहते हैं. ऐसे में व्यक्ति के दिमाग में बस यही आता है कि आखिर इस सपने के दिखने का क्या अर्थ है. 

स्वप्न शास्त्र के अनुसार कई बार व्यक्ति को सपने में देवी-देवताओं के दर्शन हो जाते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं देवी-देवताओं के अलग-अलग रूप के दर्शन का अर्थ भी अलग ही होता है. शारदीय नवरात्रि चल रहे हैं, ऐसे में मां दुर्गा का सपनों में दिखना क्या संकेत देता है आइए जानें.  

सपने में मां दुर्गा के दर्शन करना

शारदीय नवरात्रि की शुरुआत हो चुकी है. ऐसे में यदि व्यक्ति अपने सपने में मां दुर्गा के दर्शन करता है तो समझ जाए कि उसके सारे कष्ट दूर होने वाले हैं. साथ ही उसके सारे बिगड़े काम बनने वाले हैं. वहीं यदि व्यक्ति अगर कोई बड़े काम की शुरूआत करने वाला है तो उसे सफलता जरूर मिलेगी. वहीं अगर व्यक्ति को सपने में मां दुर्गा नाराज अवस्था में नजर आए तो समझ जाए कि व्यक्ति से कोई गलती हुई है जिसे उसे सुधारने की जरूरत है.

सपने में भगवान कृष्ण को देखना

यदि कोई व्यक्ति सपने में भगवान श्री कृष्ण के दर्शन करता है तो समझ जाए कि उसकी यदि शादी नहीं हुई है तो जल्द हो जाएगी. वहीं शादीशुदा लोगों की जिंदगी में हमेशा खुशहाली बनी रहेगी.

सपने में हो भोले बाबा के दर्शन

यदि कोई व्यक्ति सपने में भोले बाबा को देखता है तो उसके तरक्की के सारे द्वार खुलने वाले हैं. वहीं यदि सपने में शिवलिंग नजर आए तो समझ जाए कि व्यक्ति के सारे बिगड़े काम बनने वाले हैं.

सपने में भगवान विष्णु को देखना

सपने में अगर भगवान विष्णु दिखाई दें तो समझ जाए कि व्यक्ति के सारे उन्नति के द्वार खुल जाएंगे साथ ही उसे सफलता हासिल होने वाली है. 

Food Astro Tips: घर की इस दिशा में भोजन करना होता है बेहद शुभ, मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर भरती हैं धन भंडार
 

November Gochar 2023: दिवाली से पहले ही धनवान बनेंगे ये 4 राशि वाले, नवंबर में इन ग्रहों की हलचल रातोंरात चमकाएगी किस्मत का तारा
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news