Food Astro Tips: घर की इस दिशा में भोजन करना होता है बेहद शुभ, मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर भरती हैं धन भंडार
Advertisement
trendingNow11919385

Food Astro Tips: घर की इस दिशा में भोजन करना होता है बेहद शुभ, मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर भरती हैं धन भंडार

Food Rules And Regulations: वास्तु शास्त्र में जानें घर की किस दिशा में भोजन करना होता है शुभ. खाना खाने के कुछ जरूरी नियमों का पालन कर के व्यक्ति हर प्रकार के रोगों से रह सकता है मुक्त. आइए विस्तार में जानें भोजन करने के नियमों को.

 

eating food direction

Bhojan Karne Ke Niyam: वास्तु शास्त्र में कई समस्याओं के निवारण के बारे में बताया गया है, जिसे व्यक्ति अगर मानता है तो उसे कई लाभ की प्राप्ति होती है. वहीं, अगर व्यक्ति इन नियमों की अवहेलना करता है तो उसे कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. जैसे व्यक्ति को खाना खाने के कुछ जरूरी नियमों का पालन करना चाहिए.

अगर वह ऐसा नहीं करता है तो उसे कंगाली तक का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में वास्तु शास्त्र में खाना खाने के कुछ नियमों के बारे में बताया गया है, जिन्हें मानने से व्यक्ति के घर में सकारात्मक उर्जा का संचार तो होगा ही है साथ ही उसके स्वास्थ्य में कभी भी कोई कमी नहीं रहेगी. आइए वास्तु शास्त्र के अनुसार विस्तार में जानते हैं खाना खाने के सही नियमों के बारे में.

सपरिवार करें साथ भोजन

शास्त्रों की मानें तो कभी भी भोजन का अपमान नहीं करना चाहिए. जो जिसे जैसा मिले उसे भगवान का धन्यवाद करके ग्रहण करना चाहिए. सबसे पहले तो घर में भोजन करने का सबसे पहला नियम है कि व्यक्ति को अपने पूरे परिवार के साथ बैठ कर खाने को खाना चाहिए. इससे घरवालों के बीच एकता और प्रेम बना रहता है, जो कि लाभकारी साबित हो सकता है.

भोजन करने के लिए करें सही दिशा का चुनाव

वास्तु शास्त्र में भोजन करने की सही दिशा के बारे में भी विस्तार में बताया गया है. जिसके लिए व्यक्ति को खाना खाते वक्त अपना मुंह घर की पूर्व और उत्तर दिशा की ओर रखना चाहिए. इससे व्यक्ति के अंदर नकारात्मकता का भाव कम होता है. जो उसके स्वभाव के लिए लाभकारी साबित हो सकता है.

ना करें खाने की बर्बादी

वास्तु शास्त्र में अन्न की बर्बादी पाप लगने के बराबर माना जाता है. इसलिए कभी भी खाना को फेंके नहीं बल्कि जितना खाना है उससे कम ही प्लेट में लेकर उसे खत्म करें.

थाली में हाथ धोने की ना करें गलती

कभी भी व्यक्ति को खाना खाने के बाद अपनी थाली में गलती से भी हाथ नहीं धोना चाहिए. दरअसल ऐसा करने से घर में कंगाली आ सकती है.

खाने का अपमान न करें

खाना खाने के दौरान बीच में कभी भी शौच ना जाएं. वास्तु शास्त्र के अनुसार इसे अन्न का अपमान माना जाता है.

Shukra Gochar 2023: नवबंर में सोने-चांदी से भरेगी इन लोगों की खाली झोलियां, शुक्र बरसाने वाले हैं कुबेर का खजाना
 

Vastu Tips For Photo: घर में लगाएं इस पक्षी की तस्वीर, दिन दोगुनी रात चौगुनी तरक्की करेंगे आप
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news