Strong Moon Benefits: जानें किस राशि के स्वामी हैं चंद्रमा, प्रसन्न होने पर देते हैं करियर में मनचाही ग्रोथ
Advertisement
trendingNow11687577

Strong Moon Benefits: जानें किस राशि के स्वामी हैं चंद्रमा, प्रसन्न होने पर देते हैं करियर में मनचाही ग्रोथ

Remedies for Moon: चंद्र देव मन के कारक कहें गए हैं, इसलिए कार्य में मन लगना अति आवश्यक है. करियर के स्वामी ही सरकार से सम्मान दिला सकते हैं. किसी को भी कर्मक्षेत्र में यश दिलाने वाले कर्म के स्वामी ही होते हैं.

चंद्र देव

Lord of Libra Sign: कौन नहीं चाहता अच्छा ग्रोइंग और शानदार करियर. एजुकेशन लेने के बाद सभी की इच्छा अच्छे करियर पाने की होती है, लेकिन दिक्कत तब आती है, जब लाख कोशिश करने के बाद भी व्यक्ति मुकाम तक नहीं पहुंच पाता है. तुला राशि वालों के करियर के लॉर्ड यानी स्वामी चंद्र देव हैं. जब तक आप पर उनकी कृपा नहीं होगी, तब तक आप पूर्ण रूप से फोकस्ड नहीं हो पाएंगे. यही ग्रह आपको अच्छी जॉब देंगे. ऑफिस में आपके प्रभाव को बढ़ाने का कार्य भी करेंगे. चूंकि चंद्र देव मन का कारक कहें गए हैं, इसलिए कार्य में मन लगना अति आवश्यक है. करियर के स्वामी ही सरकार से सम्मान दिला सकते हैं. किसी को भी कर्मक्षेत्र में यश दिलाने वाले कर्म के स्वामी ही होते हैं तो अब जानते हैं कि चंद्र देव की कृपा से तुला राशि वाले कैसे अपने करियर में ग्रोथ पाते हुए ऊंचाइयों तक पहुंच सकते हैं.

उन्नति

तुला राशि वालों के लिए करियर को बढ़ाने की जिम्मेदारी मन को कंट्रोल करने वाले मून की है. मून यानी चंद्रमा की मजबूती ही करियर में मजबूती प्रदान करती है. कुंडली में चंद्रमा की स्थिति करियर की दिशा को तय करती है. चंद्रमा जितने अधिक मजबूत होंगे, उतनी जल्दी नौकरी में उन्नति प्राप्त होगी. तुला राशि व लग्न वालों को जॉब में प्रमोशन दिलाने वाला ग्रह भी चंद्रमा ही होता है.       

कैसे करें प्रसन्न 

चंद्रमा को प्रसन्न करने के लिए डायरेक्ट चंद्र देव से ही प्रार्थना करनी चाहिए. आपको तो पता ही है रात के समय चंद्रमा आसमान पर दिखता है और जब यह भी पता लग गया है कि आपके करियर को यही चमकाने वाले हैं तो बस अब आप उनको प्रसन्न करने में लग जाएं और अपने करियर में मनचाही ग्रोथ पाएं. इस काम में कोताही क्यों. चंद्रमा के दर्शन करते हुए उनको दूध और जल मिश्रित अर्घ्य देना चाहिए. जब आप दूध पीते हैं, तब भी चंद्रमा प्रसन्न होते हैं. दूध पीने से शरीर भी पुष्ट होगा और साथ ही चंद्र देव भी प्रसन्न होते हैं. चांदी के गिलास में दूध पीना अत्यधिक लाभकारी साबित होगा. यदि दूध न पीया पाए तो दूध से बनी वस्तुओं का सेवन तो अवश्य करना चाहिए.

Jhadu Ke Upay: सुबह उठने के बाद करें झाड़ू का ये टोटका, दौलत की होने लगेगी बरसात
Sun Significance: इस राशि के स्वामी होते हैं सूर्य देव, करियर में दिलाते हैं अपार सफलता

 

Trending news