Surya Rashi Parivartan: सूर्य-बुध युति से निखरेगा इन राशि के लोगों का टैलेंट, सफलता लगेगी हाथ
Advertisement
trendingNow11788117

Surya Rashi Parivartan: सूर्य-बुध युति से निखरेगा इन राशि के लोगों का टैलेंट, सफलता लगेगी हाथ

Surya Rashi Parivartan 2023: सूर्य गोचर के प्रभाव से इस राशि के युवाओं को आलस्य छोड़ना होगा. वहीं, कंपटीशन की तैयारी पूरी ताकत से करें तो सफलता जरूर मिलेगी और बड़ों से बहस करने से बचें.

 

सूर्य गोचर

Sun Transit 2023 Horoscope: वैदिक ज्योतिष में ग्रह समय-समय पर गोचर करते रहते हैं. उनके गोचर से ही मानव जीवन में शुभ और अशुभ असर पड़ता है. ग्रहों की राजा सूर्य देव की बात करें तो उन्होंने 17 जुलाई का राशि परिवर्तन किया था. उन्होंने इस दिन कर्क राशि में प्रवेश किया था और वह यहां पर 17 अगस्त तक रहेंगे. इस एक महीने के कर्क राशि प्रवास के दौरान सूर्य देव युवाओं के जीवन पर कैसा असर डालते हैं, आइए जानते हैं.

मकर राशि

सूर्य ने मकर राशि को छोड़कर 17 जुलाई से कर्क राशि में प्रवेश किया है. सूर्य के इस परिवर्तन को देखते हुए मेष राशि के युवाओं को अपनी लाइफ में नियमों पर चलना होगा. नियम का आशय अपनी दिनचर्या को ऑर्गनाइज और सिस्टमेटिक करना होगा. 17 अगस्त तक आपको लग्जरी लाइफ जीने का मौका तो मिलेगा, किंतु उसके चक्कर में अपने नियमों को न बिगड़ने दें. विद्यार्थियों और युवाओं को सिर्फ एक ही बात पर फोकस करना होगा कि आलस्य नियमों के आड़े न आने पाए. जो विद्यार्थी या युवा किसी विषय विशेष की परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं या आने वाली परीक्षा में भाग लेना चाहते हैं, उन्हें किसी भी प्रकार आत्मविश्वास कमजोर नहीं करना है. रोजाना सुबह जागने के बाद सूर्य को जल का अर्घ्य दें. जो युवा विवाह के योग्य हैं, उनका विवाह तय होने में अड़चन आएगी.

वृष राशि

सूर्य और बुध की युति से वृष राशि के युवाओं का टैलेंट और निखरेगा. सामाजिक कार्यों पर इसका विशेष रूप से प्रभाव पड़ेगा. अपनी प्रतिभा को दिखाने का यह अच्छा मौका है, इसलिए मेहनत से कार्य करते रहें. क्रोध आपके बनते हुए कार्य को बिगाड़ सकता है, इसलिए पूरा फोकस यदि पढ़ाई या कम्पटीशन में देंगे तो सफलता हाथ लग सकती है. युवाओं को मां के साथ समय व्यतीत करना चाहिए, उनके मार्गदर्शन पर चलें. विद्यार्थियों को मेहनत करने से पीछे नहीं हटना चाहिए. इस दौरान होमवर्क अधिक मिलेगा और उसे समय से पूरा करें. मोबाइल पर अधिक समय देने से पढ़ाई खराब हो सकती है.

मिथुन राशि

सूर्य के राशि परिवर्तन का सीधा प्रभाव मिथुन राशि के लोगों की वाणी पर होने जा रहा है, इसलिए इस राशि के युवाओं को खासतौर पर 17 अगस्त यानी एक माह आपको बहुत ही तोल-मोलकर बोलना चाहिए, क्योंकि सूर्य का ताप आपकी वाणी के माध्यम से व्यक्त हो सकता है. इस पर कंट्रोल करने पर आपकी वाणी में कलात्मकता और मिठास आ जाएगी, जिसका आपको लाभ मिलेगा. युवा वर्ग छोटी-छोटी बातों में अपने बड़ों के बहस से बचें और उनकी सलाह पर विचार कर आगे बढ़ें.

Trending news