Lucky Color: हरा रंग इस राशि के जीवन में लाता है समृद्धि, शुक्र के प्रभाव को बनाता है तेज
Advertisement
trendingNow11828898

Lucky Color: हरा रंग इस राशि के जीवन में लाता है समृद्धि, शुक्र के प्रभाव को बनाता है तेज

Rashi Ke Anusar Chune Apna Rang: सुख, समृद्धि और संपन्नता वाली लाइफ जीना चाहते हैं तो इस राशि के लोग को हरे रंग का प्रयोग करना चाहिए. इससे जीवन में नवीनता बनी रहती है.  यह रंग उन्हें स्थिर कर सकता है और उनके प्रयासों में वृद्धि को तेज कर सकता है.

LUCKY COLOR

Which Color is Auspicious for Which Zodiac: वृष राशि के लोग अपने जीवन में सुख-समृद्धि और संपन्नता चाहते हैं तो उन्हें इस रंग के कपड़ों का अधिक से अधिक इस्तेमाल करना चाहिए. कुछ रंग उनके लिए बहुत अधिक मायने रखते हैं. फेवरेबल कलर्स के कपड़े पहनने से न केवल व्यक्ति की मनः स्थिति में परिवर्तन आता है, बल्कि वह रंग उनकी वर्तमान स्थिति को उभारने का भी कार्य करता है. 

राशिचक्र की दूसरी राशि वृष है, जिसका मूल तत्व पृथ्वी है. पृथ्वी को स्थिरता, व्यावसायिकता, और सौंदर्य के प्रति प्रेम के लिए जाना जाता है. यह राशि शुक्र ग्रह के अधीन है, जो प्रेम, सौंदर्य और सौंदर्यबोध का प्रतीक है, इसलिए यह ग्रह वृष वालों को आराम, ऐश्वर्य, और सामाजिक सुख की ओर खींचता है. हर राशि के पास कुछ ऐसे गुण हैं, जो किसी निश्चित रंग के साथ और भी गूंजते हैं. वृष राशि भी अपने पसंदीदा और कम पसंदीदा रंगों के साथ है तो वृष के साथ सबसे अधिक मेल खाने वाले रंग कौन से हैं और उन्हें किन रंगों का प्रयोग कम करना चाहिए. इस लेख में जानते हैं. 

शुभ रंग  

भव्य और सुखमय जीवन के लिए हरे रंग का वृष राशि वालों के साथ गहरा संबंध है. हरा रंग प्रकृति और वृद्धि, समृद्धि, प्रॉस्पेरिटी तथा नवीनीकरण का प्रतीक है, जो वृष राशि की पृथ्वी तत्व की गुणवत्ता को और भी अधिक गुंजायमान करता है. यह रंग उन्हें स्थिर कर सकता है और उनके प्रयासों में वृद्धि को तेज कर सकता है. शुक्र ग्रह के अधीन होने के बाद भी वृष वाले लोगों में एक कोमल पक्ष यह भी है कि वह सौंदर्य और सामंजस्य की प्रशंसा करते हैं. गुलाबी रंग मुलायम और सुखमय का प्रतीक है जो वृष राशि के लोगों की प्रेम, सामंजस्य, और शांति की खोज के साथ मेल खाता है.

रंगों का उपयोग  

वृष राशि वालों के लिए हरे रंग का उपयोग तब उत्तम विकल्प होता है, जब वह अपने फाइनेंशियल टारगेट तय करने, नई योजनाएं शुरू करने और नवीनीकरण की तलाश में लगा हो. विदेशी संबंधित कार्य या मीटिंग में जाते समय गुलाबी रंग के कपड़ों का प्रयोग आपको सफलता दिलाता है. जो लोग अन्य शहर जा रहे हों तो वह भी इन रंगों का चुनाव कर यात्रा को सुखद बना सकते हैं.

इन रंगों से बचें

लाल रंग भले ही ऊर्जा और बोल्डनेस का प्रतीक हो, किंतु यह रंग वृष राशि की शांत भावना और स्वभाव को उत्तेजित कर सकता है. अत्यधिक चमकीले और उज्ज्वल नियोन कलर भी वृष राशि की सुख-संवेदना और सूक्ष्मता की पसंद के साथ मेल नहीं खाते हैं.

Trending news