Tuesday: मंगलवार को जन्मे लोग होते हैं साहसी और महत्वाकांक्षी, अनुशासन करते हैं पसंद
Advertisement
trendingNow11730847

Tuesday: मंगलवार को जन्मे लोग होते हैं साहसी और महत्वाकांक्षी, अनुशासन करते हैं पसंद

Famous Personalities Born on Tuesday: मंगलवार को पैदा होने वाले लोगों को दूसरों के काम पर बहुत अधिक भरोसा नहीं रहता है, इसलिए अधिकांश काम खुद ही करना पसंद करते हैं. इन्हें दूसरों की अपेक्षा अपने परिश्रम पर अधिक विश्वास होता है.

BORN ON TUESDAY

Born on Tuesday Spiritual Meaning: मंगलवार को जन्म लेने वाले लोगों में मंगल ग्रह का प्रभाव होता है. ऐसे लोग बहुत ही साहसी होते हैं और किसी भी कार्य को करने से पीछे नहीं हटते हैं. इनमें महत्वाकांक्षा भी पर्याप्त मात्रा में होती है. यह अपने नियम के पक्के होते हैं और जो काम एक बार ठान लेते हैं, उसे पूरा करने के लिए कितना ही श्रम करना हो, कभी भी पीछे नहीं हटते हैं.  

मंगलवार को जन्म लेने वाले हर काम को अनुशासन में करना पसंद करते हैं. यह खुद तो अनुशासित रहते ही हैं और चाहते हैं कि उनसे जुड़ा हर व्यक्ति अनुशासन में रहकर नियमानुसार कार्य करे. ऐसे लोग सेना, पुलिस, खेलकूद एवं अन्य शारीरिक मेहनत के क्षेत्र में जाते हैं और वहां पर अपने परिश्रम से सफलता भी हासिल करते हैं. परिस्थिति कितनी ही विपरीत और कठिन क्यों न हो, यह उसका अपने साहस और धैर्य के साथ सामना करते हैं. 

इनको दूसरों के काम पर बहुत अधिक भरोसा नहीं रहता है, इसलिए अधिकांश काम खुद ही करना पसंद करते हैं. इन्हें दूसरों की अपेक्षा अपने परिश्रम पर अधिक विश्वास होता है, इसलिए यह अधिक से अधिक काम खुद ही करना पसंद करते हैं, क्योंकि दूसरे लोगों को काम को नियमानुसार करने में दिलचस्पी नहीं होती है और उल्टा-सीधा कर के पूरा कर देते हैं. ऐसे कामों को कई बार यह फिर से करना पसंद करते हैं, ताकि सबकुछ परफेक्शन के साथ ही हो. 

यह खुद कभी कोई गलती नहीं करते हैं, इसलिए यदि कहीं पर इनकी आलोचना की जा रही हो तो उसे यह नहीं सह पाते हैं. इन्हें सामान्य तौर पर रक्तचाप से जुड़े हुए रोग जैसे बीपी या डायबिटीज की शिकायत हो जाती है. सिर में दर्द या माइग्रेन की समस्या भी हो सकती है.

Trending news