Vastu Tips: कहीं पैसों की तंगी के लिए ये गलतियां तो नहीं जिम्मेदार! आज ही करें वास्तु के ये सुधार
Advertisement
trendingNow11688932

Vastu Tips: कहीं पैसों की तंगी के लिए ये गलतियां तो नहीं जिम्मेदार! आज ही करें वास्तु के ये सुधार

Vastu Shastra: घर में वास्तु के नियमों का पालन नहीं किया जाए तो परिवार के सदस्यों पर काफी असर पड़ता है. उनके करियर से लेकर बैंक बैलेंस में परेशानियां खड़ी होनी शुरू हो जाती हैं. ऐसे में जरूरी है कि घर में की गई वास्तु की गलतियों को समय रहते सुधार लिया जाए.

वास्तु टिप्स

Vastu Tips for Home: पैसे होना किसी के लिए एक महत्वपूर्ण मुद्दा होता है. हम सभी चाहते हैं कि हमारे पास हमेशा समृद्धि और धन होता रहे. वास्तु शास्त्र द्वारा भी हम अपनी आर्थिक स्थिति में सुधार कर सकते हैं. यहां हम वास्तु शास्त्र की शिक्षाओं से आपके घर में धन की ऊर्जा कैसे बढ़ाई जा सकती है, उसके बारे में चर्चा करेंगे. इन सभी उपायों को अपनाकर आर्थिक स्थिति में सुधार कर सकते हैं. 

मुख्य द्वार

अपने घर में जब भी नया द्वार बनाना हो तो इसे बड़ा और ऊंचा बनाएं. बड़े द्वारों से ही पैसे घर में आते हैं. उत्तर दिशा पैसे की दिशा होती है. आपका घर ऐसी जगह पर होना चाहिए, जहां सूर्य की किरणें सबसे अधिक आ सकती हैं.

पौधे 

घर में कुछ पौधे लगाने से धन और समृद्धि की ऊर्जा बढ़ती है. अगर आप बाहर से पानी लाते हैं तो इससे आपके घर में धन और समृद्धि की ऊर्जा बढ़ती है. वास्तु शास्त्र के अनुसार, दक्षिण-पूर्व की ओर धन का संग्रह होता है. यह उचित स्थान है, जहां आप अपने घर का सुधार कर सकते हैं.

पीतल 

घर में पीतल का उपयोग करने से धन और सम्पत्ति की ऊर्जा बढ़ती है. ऊंची छत वाले घर में समृद्धि की ऊंची स्तर पर आती है. एक ऊंची छत से आपका घर व्यापार, करियर जैसे क्षेत्रों में इजाफे की दिशा में गति प्राप्त कर सकता है.

रंग

घर का रंग बहुत मायने रखता है. घर का रंग उचित होना चाहिए. आपके घर में हमेशा धन और समृधि का रंग होना चाहिए. घर के अंदर सफाई और सार्वजनिक स्थानों के लिए समृद्धि और धन से संबंधित स्पष्ट जगह होनी चाहिए. इससे संपत्ति की ऊर्जा बढ़ती है.

दीवार 

घर के मुख्य द्वार पर कभी भी सड़क से सीधे दीवार नहीं बनाना चाहिए. इससे आपके घर में धन की हानि होने लगती है. आपके घर में केवल स्थिर और स्वस्थ चीजें होनी चाहिए. टूटी-फूटी कुर्सी इत्यादि को घर में नहीं रखना चाहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

kalashtami 2023: इस दिन पड़ेगी कालाष्टमी, जानें पूजा विधि और शुभ मुहूर्त
Surya Gochar 2023: सूर्य गोचर से होगी सुख-सुविधाओं में वृद्धि, मान-सम्मान के साथ बढ़ेगा जनसंपर्क

 

Trending news